जयपुर: पीएम मोदी ने सत्ता में आने के बाद से ही देश को ताकतवर और मजबूत बनाने के साथ-साथ इसके विकास पर भी खूब ध्यान दिया। देश की भलाई और विकास को ध्यान में रखकर उन्होंने देश के अन्दर कई योजनायें भी चलाई। हालाँकि कुछ योजनायें फेल हो गयी लेकिन कुछ के नतीजे बहुत ही अच्छे रहे हैं। कई मामलों में बीजेपी के कई मंत्री ही गलती करते हुए दिखाई देते हैं, जिसका बिल पीएम मोदी के ऊपर फटता है। मंत्रियों की गलती का खामियाजा पीएम मोदी को भुगतना पड़ता है।

जनता ने भी दिया पीएम मोदी का खूब साथ:

जैसा की सभी लोग जानते हैं कि भारत में प्रदुषण की समस्या एक आम समस्या बन चुकी है। भारत की राजधानी दिल्ली शहर इस समय पूरी दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से एक माना जा रहा है। इसी प्रदुषण से देश को मुक्त कराने के वादे के साथ पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की। पीएम मोदी के इस अभियान में जनता ने भी उनका खूब साथ दिया। लेकिन बीजेपी के मंत्री ही पीएम मोदी के सपनों के भारत पर पानी फेरते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस मंत्री को है शायद मोदी के सपनों से चिढ़:

दरअसल मोदी सरकार और कई राज्यों की बीजेपी सरकार स्वच्छ भारत अभियान और खुले में शौच मुक्त को लेकर कई तरह के दावे और अभियान चला रही है। केवल यही नहीं इन प्रोजेक्ट्स को साकार करने के लिए करोड़ों रूपये भी पानी की तरह बहाए जा रहे हैं। लेकिन राजस्थान की बीजेपी सरकार के एक मंत्री को शायद पीएम मोदी के सपनों से कोई चिढ़ है। यही वजह था कि उन्होंने पीएम मोदी के स्वच्छ भारत के बारे में एक बार भी नहीं सोचा और सड़क किनारे ही यह गन्दा काम कर दिया।

कालीचरण सराफ है राजस्थान सरकार में चिकित्सा मंत्री:


आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक फोटो खूब वायरल हो रही है। इसी फोटो की वजह से राजस्थान के विपक्षी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी पर खूब निशाना साधा है। इस फोटो के बारे में कहा जा रहा है कि यह फोटो झालाना बाईपास के मुख्य मार्ग का है।

यही पर बीजेपी के एक मंत्री जी सड़क किनारे पेशाब करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार यह वायरल फोटो बीजेपी के मंत्री कालीचरण सराफ की बताई जा रही है। कालीचरण सराफ राजस्थान के चिकित्सा मंत्री हैं। सड़क किनारे एक तरफ कालीचरण की गाड़ी खड़ी है और दूसरी तरफ वह पेशाब कर रहे हैं।

बाथरूम ना मिलने की वजह से सड़क किनारे ही कर दिया पेशाब:

जैसे ही यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई विपक्ष ने बीजेपी के ऊपर हमला बोल दिया। विपक्ष ने नेता गोविन्द डोटासरा का कहना है कि मंत्री जी ने स्वच्छता का मजाक बनाया है। क्या नगर निगम मंत्री जी के इस शर्मनाक कार्य के लिए उनके ऊपर पेनाल्टी लगाएगा? वहीँ मामले को तूल पकड़ता देखकर कालीचरण ने सफाई देते हुए कहा कि वह पिछले एक महीने से सरकार की एक योजना के प्रचार के लिए पुरे राज्य में भ्रमण कर रहे थे। इस वजह से वह बीमार हो गए और बाथरूम ना मिलने पर सड़क किनारे ही पेशाब कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.