बॉलीवुड

मल्लिका शेरावत ने सुषमा स्वराज से लगाई मदद की गुहार, वजह है हैरान करने वाली

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत एक बार से सुर्खियों में हैं लेकिन इस बार खबर की वजह उनकी फिल्म या बोल्डनेस नहीं बल्कि कुछ और है.. दरअसल अभी कुछ ही दिन पहले उनके फ्रांसीसी बॉयफ्रेंड के दीवालिया होने और उन्हें पैरिस के फ्लैट से बेदखल करने की खबर खबरें आई थीं, जिसका मल्लिका ने खंडन भी किया था और वहीं अब मल्लिका शेरावत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगा रही हैं । चलिए आपको ये पूरा मामला विस्तार से बताते हैं ।

दरअसल हाल ही में मल्लिका शेरावत ने भारत में बच्चों की मानव तस्करी और यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाने ने वाली एक गैर सरकारी संगठन ‘फ्री अ गर्ल इंडिया’ के साथ हाथ मिलाया है.. ऐसे में उन्होंने इसी संस्था की मदद करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्विटर पर गुहार लगाई है। एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से एक ट्वीट कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ये अनुरोध किया कि वे ‘फ्री अ गर्ल’ एनजीओ की सह-संस्थापक की मदद करें, जिन्हें भारतीय वीजा देने से बार-बार मना किया जा रहा है।

मल्लिका शेरावत ‘स्कूल फॉर जस्टिस’ की ब्रांड एंबेसडर भी हैं.. इसी स्कूल के तहत फ्री-अ-गर्ल एनजीओ की नाम की संस्था काम कर रही है। ये संस्था वेश्यालयों से छुड़ाई गई लड़कियों की शिक्षा, प्रशिक्षण और उन्हे समर्थन देने के साथ सामाजिक परिवर्तन की दिशा में काम कर रहा है।  इसके जरिए लड़कियों को वकालत पढ़ाकर न्यायिक व्यवस्था के भीतर काम करने के योग्य और सक्षम बनाया जाता है।

इस बारे में मल्लिका शेरावत का कहना है, “मैं इस मुद्दे को लेकर बहुत संवेदनशील हूं.. ये एनजीओ भारतीय बच्चों और महिला कल्याण के लिए शानदार काम कर रही हैं.. ऐसे में मै चाहती हूं कि सरकार इस एनजीओ की सह-संस्थापक को भारतीय वीजा दिलाने में मदद करे.. साथ ही विदेश मंत्री से उम्मीद रखते हुए मल्लिका शेरावत ने कहा है कि सुषमा स्वराज जी ने हमेशा से ऐसे मुद्दों का बेहतरीन समाधान निकाला है और ऐसे मैं उनसे सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रही हूं.”

आपको बता दें मल्लिका ने हाल ही में भारत में चिल्ड्रेन ट्रैफिकिंग पर बनी डॉक्यूमेंट्री ‘इंडियाज एकीलिज हील’ में भी काम किया है, जो ‘फ्री अ गर्ल मूवमेंट’ के वॉयलंटियर्स ने बनाई है। गौरतलब है कि मल्लिका शेरावत फिल्म इंडस्‍ट्री में अपने बोल्‍ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं.. ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ में एक छोटे से रोल से अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली मल्लिका आज बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम है। इसके साथ ही वे हिन्‍दी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के उन चुनिंदा लोगों में से हैं जिन्‍होंने हॉलीवुड फिल्‍मों भी अपना नाम कमाया है। लेकिन पिछले दिनों ऐसी खबरे आई थी कि ऐक्ट्रेस मल्लिका शेरावत के साथ कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

दरअसल बीत दिनों में आई खबरों के मुताबिक मल्लिका और उनके फ्रेंच बॉयफ्रेंड को किराया नहीं देने के कारण मकान मालिक ने फ्लैट से निकाल दिया था.. गौरतलब है कि मल्लिका अपने बॉयफ्रेंड के साथ पैरिस में रहती हैं। हालांकि बाद में मल्लिका ने इन मीडिया रिपोर्ट्स को झूठा करार देते हुए कहा था कि उनके पास पैरिस में कोई फ्लैट नहीं है। मल्लिका ने ट्वीट कर कहा था कि  , ‘मीडिया के कुछ लोगों को लगता है कि मेरे पास पैरिस में फ्लैट है। यह बात बिल्कुल झूठ है। अगर किसी ने मुझे दान में फ्लैट दिया है तो कृपया मुझे उसका अड्रेस दें।’

Related Articles

Close