मुख्य समाचार

सौतेली बेटी की हत्या के बाद भी माँ का दिल न पसीजा, किया ऐसा काम जानकर हो जाएंगे रोंगटे खड़े

वैसे हर रोज बहुत सी अपराधिक घटनाओं की खबरें सुनने को मितली रहती हैं पर कुछ घटनाएं इतनी विभत्स होती हैं कि जिससे जानने के बाद इंसानियत और रिश्तों से भरोसा ही उठ जाए .. हाल ही में देहरादून में एक ऐसी ही खौफनाक वारदात सामने आई है। जहां एक मां अपनी सौतेली बेटी से इतनी नफरत करती थी कि उसकी बेरहमी से हत्या कर दी, यही नहीं जब इससे भी उसका मन नहीं भरा तो बेटी के शव तब तक टुकड़े किए जब तक कि उसके कलेजे को ढंडक नहीं मिल गई ।

ये वारदात उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के अंसारी रोड की है। जहां एयर हॉस्टेस का कोर्स कर रही एक युवती का कत्ल उसकी मां ने बड़ी ही बेरहमी से कर दिया। हत्या का तरीका भी इतना खौफनाक था कि सुनने वालों के होश उड़ जाए । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी महिला मीनू कौर ने लड़की पर ईंट से हमला तब किया जब वो अपने कमरे में सो रही थी। नफरत में पागल हो चुकी सौतेली मां का कलेजा इतने से नहीं भरा और उसने खुखरी से लड़की के शव के दो टुकड़े कर दिए.. ताकि वो उसके शव को ठिकाने लगा सके। लेकिन फिर उस शव के टुकड़े करने में उसे चार घंटे का वक्त लग गया  लेकिन वो लड़की के शव को घर से बाहर ले जाने का साहस नहीं जुटा पाई।

दरअसल आरोपी महिला अपनी सौतेली बेटी से काफी ईष्या करती थी ऐसे में सात फरवरी की रात मां मीनू और बेटी प्राप्ति के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। जिसके बाद उसकी बेटी बिना खाना खाए ही सो गई। लेकिन मां के दिल में नफरत की आग अभी भड़क रही थी।ऐसे में जब प्राप्ति सो गई तो उसने उसकी कत्ल करने की ठानी और हत्या कर उसके शरीर के टूकड़े-टूकड़े कर दिए। इसके बाद महिला ने खुद ही अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी, ताकि किसी को कोई शक ना हो। इस दौरान उसने लड़की की लाश को घर में ही छिपा कर रखा था।

बताया जा रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने के बाद सौतेली मां मोनू कौर पटेलनगर थाने तक अकेले ही बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराने गई। साथ ही वह नाते-रिश्तेदारों के साथ भी बेटी की तलाश में जुटी रही। यहां तक कि हत्या के बाद वो बेटी की तलाश में डालनावाला स्थित एयर हॉस्टेल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट भी पहुंची और बेटी के बारे में जानकारी भी ली।

पुलिस के मुताबिक महिला ने लड़की का मर्डर करने के बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया था। वैसे इस मामले में पुलिस को शुरू से ही इस महिला पर शक था। ऐसे में पुलिस ने जब महिला को हिरासत में लेकर शख्ती से पूछताछ की उसने सारा सच पुलिस के सामने उगल दिया। लेकिन आरोपी हमिला का कहना है कि उसे अपनी सौतेली बेटी की हत्या पर कोई पछतावा नहीं है। महिला के अनुसार इस लड़की की वजह से उसकी अपनी जिंदगी नर्क हो गई थी।ऐसे में उससे छुटकारा पाने के लिए ऐसा कदम उठाया।ऐसे में इस हत्याकांड के खुलासे के बाद पुलिस ने मीनू कौर को हिरासत में ले लिया है। हालांकि मौके के पर मौजूद और साक्ष्यों को देखते हुए पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

Related Articles

Close