अखिलेश का बड़ा बयान ‘बुआ मायावती के लिए उमड़ा प्यार, अमित शाह सबसे बड़े गुंडे’

उत्तर प्रदेश: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के सियासत में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। जी हां, विधानसभा चुनाव में जो दो पार्टियां आपस में सबसे बड़ी दुश्मन थी, उनमें अब करार होने की संभावनाएं देखने को मिल रही है। बता दें कि यूपी में सपा और बसपा का दशकों से राज रहा है, ऐसे में दोनों ही पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ आग गुलती हुई नजर आती थी। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियां एकजुट होने की कवायद कर रही हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्ष को एकजुट करने का बेड़ा उठाया है, ऐसे में ये देखना होगा कि क्या अखिलेश और माया का साथ राहुल को मिलेगा या नहीं? इससे पहले यह जानना जरूरी है कि आखिर अखिलेश के मन में बुआ मायावती के लिए प्यार क्यों उमड़ा?

दरअसल, एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव गुजरात गये थे, उस दौरान अखिलेश ने कहा कि अगर मायावजी जी तैयार हो जाती हैं, तो 2019 में वो गठबंधन करने के लिए तैयार हैं। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने  कहा कि हम समाजवादी लोग तो हर किसी के साथ के लिए तैयार हैं, ऐसे में अगर मायावती जी तैयार हो तो उनके साथ के लिए हम पीछे नहीं हटने वाले हैं, लेकिन अभी इस पर कोई राय देने का समय नहीं है।

याद दिला दें कि विधानसभा चुनाव में जब अखिलेश और माया आमने सामने थे, तब भी अखिलेश ने माया से एक अलग रिश्ता बनाते हुए उन्हें बुआ कहा था, तो उसी दौरान मायावती ने अखिलेश को बबुआ कहा था, ऐसे में यहां अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन होने के पूरे चांस हैं। आपको बताते चलें कि इससे पहले मुंबई में अखिलेश यादव ने अमित शाह को सबसे बड़ा गुंडा बताते हुए बीजेपी की सरकार को फेल करार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.