आम बजट पर लालू का कटाक्ष, कहा ‘झूठ बोलने में मोदी सरकार अव्वल’

बिहार: आम बजट को लेकर पूरे देश में हलचलें हैं, ऐसे में सत्तापक्ष अपनी पीठ थपथपा रही है, तो वही विपक्ष आरोपो की बारिश करती फिर रही है। जी हां, मोदी  सरकार के आखिर पूर्ण बजट को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हावी होती दिखाई दे रही है। ऐसे में जेल में बंद लालू यादव के ट्विटर पर पीएम मोदी को लेकर बड़ा बयान पोस्ट किया गया, जिससे सियासी गलियारों में हलचले मच गई है। आइये  जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

गुरूवार को मोदी सरकार का आखिर पूर्ण बजट पेश किया गया, जिसमें सरकार द्वारा कई वादे भी दिखाई दिये, जिसको लेकर विपक्ष सरकार को जुमला सरकार कहती हुई फिर रही है। बता दें कि सरकार के इस बजट में गरीबों के लिए कई योजनाएं भी शामिल है, जिसे जानकर विपक्ष ये कह रही है कि मोदी सरकार एक बार फिर से जनता की भावनाओं के साथ खेलने की तैयारी कर चुकी है। आम बजट को लेकर सभी विपक्षीय नेताओं ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया रखी, जिसके बाद अब लालू यादव जो जेल में चारा घोटाला की सजा काट रहे हैं, उन्होंने बी बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

राजद प्रमुख लालू यादव ने बजट में किए गए वादों पर मोदी सरकार पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि जिस तरह हरिद्वार से बंगाल की खाड़ी तक गंगा मैया की साफ होकर अविरल हो गईं, देश में 100 स्मार्ट सिटी बनकर तैयार हैं, जनता को 15 लाख रुपये मिल गए,  ठीक उसी तरह से ही किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी। इसके अलावा स्वास्थ्या बीमा पर लालू ने आगे कहा कि जिस तरह से ये सब मिल गया ठीक उसी तरह से ही गरीबों को मेडिक्लेम मिलेगा,  ऐसे में भाजपाईयों को झूठ बोलने में 100 में से 100 अंक मिलते हैं।

याद दिला दें कि बीजेपी सरकार के आखिरी पूर्ण बजट में किसानों की आय को 2022 तक दोगुना करने का वादा करने के साथ ही हर गरीब परिवार को मेडिकल बीमा भी मिलेगा। सरकार मेडिकल बीमा के लिए तैयारियां शुरू कर चुकी है, ऐसे में देखना ये होगा कि मेडिकल बीमा का वादा सरकार कब तक पूरा करने मेें सक्षम हो पाएगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.