साल 2001 में एक फिल्म आई थी जिसने अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ दिए थे. इस फिल्म का नाम आज भी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में शुमार होता है और आगे आने वाले समय में भी इसका नाम बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में शुमार रहेगा. 15 जून साल 2001 को सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘ग़दर- एक प्रेम कथा’ आई थी. उस समय इस फिल्म की कमाई 77 करोड़ रुपये से ज्यादा की थी. ओवरऑल इस फिल्म ने तकरीबन 265 करोड़ रुपये की कमाई की थी. आज से करीब 17 साल पहले फिल्मों के टिकट की कीमत भी बेहद सस्ती हुआ करती थी. आज के टाइम से अगर तुलना की जाए तो उस समय फिल्म की कमाई तकरीबन 5000 करोड़ रुपये के आस-पास थी. यह कहना गलत नहीं होगा कि यह फिल्म उस ज़माने की ‘बाहुबली’ थी. पूरी फिल्म बनने में केवल 18 करोड़ का खर्च आया था और रिलीज़ होने के बाद इसने लागत से कई गुना ज्यादा कमाई की थी. इस फिल्म ने कई सारे अवार्ड्स भी अपने नाम किये थे.

बात की जाए कलाकारों की तो इस फिल्म के हर एक कलाकार ने अपने किरदार को बखूबी निभाया था. इस फिल्म में अमीषा पटेल, सनी देओल और अमरीश पुरी का किरदार मुख्य था. फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरन कहा था कि ग़दर ने साल 2001 में 265 करोड़ की कमाई की थी. उस समय टिकट के दाम महज 25 रुपये हुआ करते थे. यदि आज के समय से इसकी तुलना की जाए तो फिल्म की कमाई 5000 करोड़ रुपये होती. बाहुबली ने तो सिर्फ 1500 करोड़ की कमाई की है. वैसे तो फिल्म में हर एक किरदार का अपना एक अहम रोल था लेकिन फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे का किरदार निभाने वाले बच्चे ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया था. आज इस आर्टिकल में हम उसी बच्चे की बात करेंगे. फिल्म में ‘जीत’ का किरदार निभाने वाले बच्चे का नाम है उत्कर्ष शर्मा.

फिल्म को रिलीज़ हुए 17 साल बीत चुके हैं और 17 सालों में उत्कर्ष काफी बड़ा हो गया है. बता दें कि उत्कर्ष शर्मा फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा के सुपुत्र हैं. फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग से इस बच्चे ने सबको अपना दीवाना बना दिया था. फिल्म में मासूम सा दिखने वाला यह बच्चा आज बहुत बड़ा हो गया है. आज के उत्कर्ष को देखकर कोई यकीन नहीं कर पायेगा कि ये वही बच्चा है जिसने अपनी मासूमियत से लोगों का दिल जीत लिया था. गुज़रते दिनों के साथ उत्कर्ष बेहद हैंडसम हो गए हैं. सुनने में आ रहा है कि जल्द ही वह फिल्मों में बतौर लीड एक्टर एंट्री कर सकते हैं. ग़दर में काम करने के बाद उत्कर्ष किसी और फिल्म में नजर नहीं आये. आज हम आपके लिए उनकी कुछ लेटेस्ट तस्वीरें लेकर आये हैं जिसे देखने के बाद आप यकीनन हैरान रह जाएंगे. क्या आप देखना चाहेंगे फिल्म ग़दर में जीत का किरदार निभाने वाले उत्कर्ष को? तो देर किस बात की है! देखिये उत्कर्ष शर्मा की कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें.

देखें तस्वीर-

Leave a Reply

Your email address will not be published.