ब्रेकिंग न्यूज़

J&K: सेना के कैंप पर आतंकी हमला, तीन आतंकवादी ढेर, LOC पर घुसपैठ की तीन कोशिश नाकाम

जम्मू: भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने सेना के कैंप को निशाना बनाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज हंदवाड़ा के लंगेट में 30 राष्ट्रीय राइफल के कैंप पर आतंकियों ने हमला कर दिया। attack on the Army camp.

टीवी रिपोर्ट की माने तो आज सुबह आतंकियों ने कैंप पर हमला कर दिया जिसके बाद करीब 2:30 घंटे तक रुक-रुक कर दोनों ओर से फायरिंग हुई। आतंकियों ने पहले कैंप के मेन गेट पर ग्रेनेट फेंका उनके बाद फायरिंग की। सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए तीन आतंकी को मार गिराया है। फायरिंग रुक चुकी है और सेना ने इलाके में सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि आतंकी सेना की वर्दी में आए थे। इस हमले में दो भारतीय जवान के घायल होने की भी खबर है।

LOC पर घुसपैठ की तीन कोशिशें नाकाम (attack on the Army camp) –

सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की तीन कोशिशें आज नाकाम कर दीं। घुसपैठ की ये कोशिशें पाकिस्तानी चौकियों की मदद से की गई थीं। सेना के एक अधिकारी ने यहां कहा, सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर दो अलग-अलग सेक्टरों में पांच और छह अक्तूबर की दरम्यानी रात को घुसपैठ की तीन कोशिशें नाकाम कीं।

उन्होंने कहा कि घुसपैठ की दो कोशिशों को नौगाम सेक्टर में और एक कोशिश को रामपुर सेक्टर में नाकाम किया गया। अधिकारी ने कहा, घुसपैठ की कोशिशें पाकिस्तानी चौकियों की मदद से की गई थीं।

उरी और बारामूला अटैक में भी हुए थे ऐसे अटैक –

आपको बता दें कि इससे पहले आतंकियों ने बारामूला के राष्ट्रीय राइफल्स कैंप को निशाना बनाया था जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया था। 18 सितंबर को उड़ी में भी आतंकियों ने आर्मी कैम्प पर हमला किया था जिसमें 19 जवान शहीद हुए थे।

सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान –

उरी हमला का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर की दरमियानी रात को पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करके करीब 38 आतंकियों को मार गिराया था जिसके बाद से पाकिस्तान बौखला गया है और कश्‍मीर में आतंकियों के द्वारा सेना के कैंप पर हमला करवा रहा है। सर्जिकल सट्राइक के बाद यह दूसरी बार है जब आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला किया है।

 

Related Articles

Close