कासगंज हिंसा को लेकर विपक्ष ने किया राज्यसभा में हंगामा, बताया ‘सरकारी दंगा’

नई दिल्ली: हाल ही में यूपी में हुए कासगंज हिंसा को लेकर राज्यसभा में विपक्ष ने हंगामा किया। बता दें कि इस हिंसा के बाद से ही सूबे की सरकार और केद्र की सरकार पर विपक्ष लगातार हमला करता हुआ नजर आ रहा है। माना जा रहा था कि इस बजट में विपक्ष सरकार को कासगंज को लेकर घेरेगी, और हुआ भी बिल्कुल वैसा ही। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में खास क्या है?

गुरूवार को अरूण जेटली ने मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया, जिसके बाद शुक्रवार बीजेपी सांसद चिंतामणि के निधन की वजह से लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दिया गया, लेकिन राज्सभा में में कार्यवाही जारी है। कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने सत्तापक्ष पर कासगंज हिंसा को लेकर जबरदस्त हमला बोला। बता दें कि विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

दरअसल, राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही को लेकर सदन का महौल का गरमा गया। जी हां, समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव ने कार्यवाही शुरू होते ही कासगंज का मुद्दा उठाया, जिसके बाद विपक्ष ने इस मामले को लेकर संसद में शोरगुल करना शुरू दिया। बता दें कि  शोरगुल के बाद कार्यवाही दोपहर तक स्थगित कर दी गई। समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने इसे सरकारी दंगा बताते हुए कहा कि सरकार ने इसे जान बुझकर भड़काया गया, जिससे प्रदेश का माहौल खराब हो।

कासगंज हिंसा को लेकर इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कासगंज मुद्दे को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला था।। अखिलेश ने आगे कहा था कि  मामले में दोषियों को सजा देने के साथ-साथ किसी के साथ अन्याय न करने की सलाह बी योगी सरकार देने के साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर जमकर निशाना भी साधा था। याद दिला दें कि तिरंगा जुलूस के दौरान ही कासगंज में हिंसा भड़की थी, जिसमें चंदन नाम के एक युवक हत्या हुई थी, जिसके बाद से ही ये बवाल चरम पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.