अखिलेश यादव ने किया बीजेपी पर वार, कहा ‘अंहकारी सत्ता का विनाशकारी बजट’

उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट को लेकर बीजेपी पर बड़ा वार किया है। जी हां, बजट के बाद अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। बता दें कि वित्तमंत्री अरूण जेटली ने गुरूवार को मोदी कार्यकाल का आखिरी पूर्णकालिक बजट पेश कर दिया, जिसके बाद से ही विपक्ष मोदी सरकार को जनता विरोधी बताती नजर आ रही है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

गुरूवार को लोकसभा में वित्तमंत्री अरूण जेटली ने देश का बजट पेश किया, जिसके बाद से ही पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी तकरार देखने को मिल रहा है। बता दें कि बजट के बाद पीएम मोदी ने जेटली की जमकर तारीफ की तो वहीं विपक्ष ने जेटली पर गंभीर आरोप लगाया। बता दें कि तृणणूल कांग्रेस ने जेटली के इस बजट को जुमला और चुनावी बजट करार दिया, तो वहीं आम आदमी पार्टी ने इसे पकौड़ा बजट करार दिया। ऐसे में अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि ये अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है, इस बजट से गरीब-किसान-मजदूर को निराशा हाथ लगी है। इसके अलावा अखिलेश ने आगे कहा कि इस साल का बजट कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुँह पर तमाचा है। अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के आखिरी बजट में भी बीजेपी ने दिखा दिया कि वो अमीरों की ही हिमायती है, जिसका जवाब जनता जरूर देगी। युवाओं पर बात करते हुए अखिलेश ने कहा इस बजट से युवाओं को निराशा ही हाथ लगी, मतलब है कि सरकार ने बजट में सबको निराश किया है।

अखिलेश के बाद सीएम योगी ने ट्वीट कर बजट से सभी वर्गों के सशक्तिकरण की बात कही, इसके अलावा सीएम योगी ने जेटली द्वारा पेश किए गए साल 2018 के बजट को ऐतिहासिक बजट बताया। याद दिला दें कि पीएम मोदी ने इस बजट को सवा सौ करोड़ की जनता के सपनों को पूरा करने वाला बताया है। बहरहाल, देखना ये दिलचस्प होगा कि आने वाले साल में मोदी सरकार बजट में किये वादों पर खरी उतरती है या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.