ये 5 घरेलू तरीके दिला सकते हैं काली, घनी और मोटी आईब्रो, नतीजा देखकर हैरान रह जाएंगे

सुंदर दिखने के लिए हर अंगों का बराबर का योगदान होता है. हमें सुंदर दिखाने के लिए हर अंग जिम्मेदार होते हैं. सुंदर दिखाने के लिए मार्केट में तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स उपलब्ध होते हैं. ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स बहुत महंगे होते हैं और लोग हजारों रुपये खर्च करके इन्हें खरीदते भी हैं. लेकिन दुख तब होता है जब हजारों रुपये खर्चने के बाद भी वैसा रिजल्ट नहीं मिलता जिसकी हम कल्पना करते हैं. ऐसे में लोग निराश हो जाते हैं और मन मारकर रह जाते हैं. आजकल घनी आईब्रोज का फैशन है और हर लड़की चाहती है कि उसकी आईब्रोज काली और घनी दिखें. कुछ लड़कियां इस मामले में लकी होती हैं जिनकी आईब्रोज नैचुरली काली और घनी होती हैं. लेकिन कुछ की आईब्रोज पतली और हलकी होती हैं. इन्हें काला, घना और मोटा दिखाने के लिए वह आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं.

आज के इस मॉडर्न युग में कुछ ऐसे ट्रीटमेंट भी आ गए हैं जिसे अपनाकर आप एक काली, घनी और मोटी आईब्रो प्राप्त कर सकते हैं. पर ये ट्रीटमेंट महंगे होते हैं और हर कोई इसका लाभ नहीं उठा पाता. ऐसे में परेशान होकर वह आईब्रोज पर तरह-तरह के सस्ते ट्रीटमेंट यूज करते हैं और उन्हें पहले से भी ज्यादा खराब कर लेते हैं. यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज के बाद इस समस्या को हमेशा के लिए भूल जाइये. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप घर पर ही बिना ज्यादा पैसा खर्च किये मोटी, घनी और काली आईब्रो प्राप्त कर सकते हैं. कैसे? आईये जानते हैं.

परफेक्ट आईब्रो के लिए अपनाएं ये घरेलू तरीके

  • रूई को हर रोज़ 2 से 3 बार हलके गुनगुने पानी में भिगोकर आईब्रो पर रखें और हलके हाथों से लगभग 10 मिनट तक मसाज करें. यह स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाएगा और आपकी आईब्रो के बालों की ग्रोथ में मदद करेगा.
  • रोजाना सोने से पहले एलोवेरा जेल अपनी आईब्रोज पर लगाएं. ऐसा करने से आईब्रो बहुत जल्दी काली और घनी हो जाती है. एलोवेरा जेल लगाकर हलके हाथों से थोड़ी देर के लिए मसाज करें.

  • इसके अलावा रोजाना रूई को कच्चे दूध में भिगोकर आईब्रो पर लगाने से भी फायदा होता है. यह आपकी आईब्रोज को नेचुरल तरीके से काला करने में मदद करता है.
  • हलकी आईब्रोज को काला और घना बनाने के लिए जैतून का तेल सबसे असरदार माना जाता है. यह आपकी आईब्रो को घना करने में मदद करता है. इसके लिए रोज़ बस आपको सोने से पहले जैतून के तेल से आईब्रो की मसाज करनी है. इसका नतीजा आपको कुछ दिनों में नज़र आ जाएगा.
  • अंडे की जर्दी भी आईब्रो की ग्रोथ के लिए बहुत असरदार मानी जाती है. ये आईब्रो के बालों के लिए रामबाण उपाय है. ऐसा इसलिए क्योंकि अंडे की जर्दी में सिलेनियम पाया जाता है जो बाल को घना बनाने में मददगार होता है. कम से कम हफ्ते में दो बार इस जादुई नुस्खे को आजमायें. नतीजा देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

तो ये थे आईब्रो को काला, घना और मोटा बनाने के कुछ घरेलू उपाय. एक बार इनमें से कोई भी नुस्खा आजमा कर देखें. चमत्कार न हो जाए फिर कहियेगा!