बॉलीवुड

जब शो में पूर्व प्रेमिका शिल्पा शेट्टी से टकराए अक्षय कुमार, किया ऐसा कि सबके होश उड़ गए

बॉलीवुड में फिल्मी पर्दे से इतर रिएल लाइफ में भी बहुत सी लव स्टोरी ने जन्म लिया है.. इनमें से कुछ रिलेशनशिप जहां दुनिया की नजरो से छिपकर परवान चढ़े हैं तो वहीं कुछ रिलेशनशिप लोगों के बीच सुर्खियां बन गए। 90 के दशक में ऐसी ही एक लव स्टोरी ने खूब सुर्खियां बटोरी.. वो थी बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की। हालांकि इनका रिश्ता अधिक दिन तक नहीं चला और फिर जब ब्रेकअप हुआ तो इनके बीच उतनी ही कड़वाहट आ गई जितना कि प्यार था। यहां तक कि बाद में ये दोनों एक दूसरे का नाम तक लेना पसंद नहीं करते थे.. ऐसे में जब हाल ही में इन दोनो की मुलाकात एक अवार्ड समारोह में हुई तो फिर वहां जो हुआ उसने सबको हैरत में डाल दिया।

90 के दशक में फिल्मों से शुरू हुआ अक्षय और शिल्पा का रिश्ता, रिएल लाइफ में शादी के कगार तक पहुंच चुका था..  फिल्मों  की बात करें तो अक्षय और शिल्पा ने साथ में ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ और ‘धड़कन’ जैसी सुपरहिट फिल्में भी दी और बॉलीवुड गलियारे की खबरों की माने तो 1994 में  ‘मैं खिलाड़ी, तू अनाड़ी’ फिल्म की शूटिंग के दौरान ही इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थी। वैसे शिल्पा से पहले अक्षय, रवीना टंडन के प्यार में गिरफ्त थें और कहा जाता है कि रवीना और अक्षय के ब्रेकअप की वजह उस समय शिल्पा ही थीं। 1997 में जब ‘जानवर’ फिल्म आई तो इनके प्यार के चर्चे आम हो गए।

यहां तक कि जब फिल्म ‘धड़कन’ में दोनों ने एक साथ काम किया उस वक्त मीडिया में ये भी खबरें आईं कि दोनों जल्द ही शादी करने जा रहे हैं। लेकिन तभी इनकी प्रेम कहानी में एक नया ट्विस्ट आया जब  ‘धड़कन’ की शूटिंग के दौरान ही अक्षय का दिल शिल्पा को छोड़कर उनकी ही दोस्त ट्विंकल के लिए धड़कने लगा। ऐसे में जब इसकी जानकारी शिल्पा को मिली तो उन्होंने जमकर हंगामा किया।

इसके बाद साल 2000 में शिल्पा और अक्षय का ब्रेकअप हो गया और तब शिल्पा ने खुलकर मीडिया में अक्षय के खिलाफ बयान बाजी की । यहां तक कि शिल्पा ने ये भी कह डाला कि अक्षय ने सिर्फ उनका इस्तेमाल किया और दूसरी लड़की मिलते ही उन्हें छोड़ दिया। इस तरह शिल्पा और अक्षय का रिश्ता प्यार से शुरू होकर नफरत पर खत्म हुई। जिसके बाद दोनो की राहें हमेशा के लिए जुदा हो गई .. साल 2001 में अक्षय ने जहां ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली, वहीं बाद में शिल्पा शेट्टी ने भी बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी कर ली..आज दोनो अपने – अपने शादीशुदा जीवन और घर-परिवार में खुश हैं।

लेकिन कहते हैं ना जहां प्यार ज्यादा होता है वहां नफरत भी अधिक होती है। यही हुआ शिल्पा और अक्षय के साथ.. शिल्पा के सम्बंध अक्षय से पूरी तरह बिगड़ गए । लेकिन हाल ही में जब एक आयोजन के दौरान शिल्पा और अक्षय की मुलाकात हुई तो उस वक्त अक्षय ने जो किया उसकी तो किसी ने उम्मीद ही नहीं की थी।

दरअसल ये वाक्या एक अवॉर्ड फंक्शन का है जहां बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और मिस्टर खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार साथ में नजर आए। सूत्रों के अनुसार हुआ ये था कि अक्षय कुमार शो के दौरान सिटिंग एरिया में पहली लाइन में बैठे थे और साथ बैठी एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा से बात कर रहे थे। तभी उसी समय उस फंक्शन में शिल्पा शेट्टी की इंट्री होती है।ऐसे में सभी को लगा कि वो शिल्पा को नजरअंदाज करेंगे पर अक्षय कुमार ने ऐसा न करते हुए आगे बढ़कर शिल्पा से मुलाकात की और सबसे बड़ी बात ये रही कि इस दौरान उन्होने शिल्पा को गले भी लगाया। ऐसे में वहां मौजूद लोग दोनो के बीच इस तरह की मुलाकात को देख दंग रह गए .. हालांकि वहां मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ये बेदह ही लाजवाब पल था जब सालों बाद वो शिल्पा और अक्षय को ऐसे मिलते देख रहे थें।

फिलहाल अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म  ‘पैडमैन’ को लेकर बिजी हैं जो कि 9 फरवरी को रिलीज होने जा रही है।  वहीं शिल्पा शेट्टी आजकल टीवी के रिएलिटी शो ‘सुपर डांस-2’ में जज के रूप में नजर आ रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close