राजनीति

चीखती रही युवती पर पीट-पीट कर वीडियो बनाते रहे युवक, वजह जान दंग रह जाएंगे: देखें वीडियो

आजकल सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर तरह तरह की बाते की जाती हैं.. जहां कुछ लोग इसे सहीं नहीं मानते हैं वहीं कुछ लोगों की ये जरूरत बन चुका है.. पर वास्तव में देखा जाए तो कई बार इसके जरिए समाज की वो सच्चाई उजागर होती है जो शायद इसके बिना कभी सामने नहीं आ पाती । कई बार सोशल साइट्स पर ऐसे वीडियो वायरल होते हैं जिनसे लुके-छिपे हो रहे अमानवीय कृत्य सबके सामने आते हैं और फिर उसके आधार पर आरोपी के खिलाफ उचित कार्यवाही होती है। ऐसा ही कुछ हुआ है हाल ही में, जब एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें कुछ युवक, एक लड़की को बेरहमी से डंडों से पीटते हुए दिखें .. लड़की उन युवकों से रहम की अपील करती दिख रही है पर उन युवको पर उसका कोई असर नहीं दिख रहा है । ऐसे में वीडियो के वायरल होने पर पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और जांच कर इसके आरोपियों तक पहुंची ।

दरअसल ये शर्मसार करने वाला वीडियो ग्रेटर नोएडा के बिसरख क्षेत्र का है .. ऐसे दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं जिनमें कुछ युवक, एक युवती और उसके साथ दो युवकों को बेरहमी से डंडों से पीटते हुए दिख रहे हैं .. साथ ही वो अभद्र शब्दों का इस्तेमाल भी कर रहे हैं। इस वीडियो में रोते हुए ये युवती रहम की अपील कर रही है पर उसकी अपील को अनसुना कर  आरोपी युवक, पीड़िता और उसके साथ मौजूद दो युवकों को पीट-पीट कर वीडियो बना रहे हैं। ऐसे 57 और 39 सेकेंड के दो वीडियो सोशल साइट्स पर मंगलवार वायरल हुए।

वीडियो में आरोपी युवकों की आवाज भी सुनाई दे रही है.. शुरूवात में वो अभद्र भाषा में युवती पर अवैध रिश्ते बनाने का आरोप लगा रहे हैं और जब युवती और उसके साथ मौजूद दो युवक इसका अभद्रता का विरोध करते हैं, तो वे युवक उन्हें डंडों से पीटना शुरू कर देते हैं। आरोपी युवक,युवती पर भी डंडे चला रहे हैं। ऐसे में युवती रोती हुई उनसे अभद्रता और मारपीट ना करने की अपील करती हुई दिख रही है और बार-बार गिड़गिड़ाते हुए कह रही है, ‘भाई मत मारो’, ‘अंकल रहने दो’।

ये घटना ग्रेनो स्थित बिसरख क्षेत्र के किसी गांव की बताई जा रही है.. वीडियो से ये किसी निर्माणाधीन साइट के करीब एकांत स्थान जैसा प्रतीत हो रहा है। इसी वीडियो में एक राहगीर भी कुछ दूरी पर दिखाई पड़ रहा है हालांकि उसने इस वारदात में बीच-बचाव की कोई कोशिश नहीं की है। गौरतलब है कि ये वीडियो आरोपी युवको ने ही बनाकर सोशल मीडिया पर डाला है पर इसके वायरल होने के साथ ये मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी और दोनों आरोपियों की पहचान कर उन्हें हिरासत में ले लिया है।

पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.. साथ ही पीड़ित पक्ष की भी तलाश की जा रही है। ताकि पीड़ित पक्ष के शिकायत के आधार पर पर रिपोर्ट दर्ज की जाए। हालांकि अगर पीड़ित पक्ष सामने नहीं आता तो ऐसी स्थिति में पुलिस अपनी ओर से कार्रवाई करेगी।

Back to top button