राजनीति

यहाँ 15 दिनों से दर्शन दे रहे हैं नागदेवता, पर लोगों की भीड़ में कौन ले जाता है दान किए रूपये?

भिलाई: इस दुनिया में सांप को सबसे अधिक खतरनाक माना जाता है. हालांकि, हमारे भारत में केवल 10 तरह के सांप ही ज़हरीलें हैं मगर फिर भी लोगों  में साँपों की दहशत सबसे अधिक है. आपको हम  बता दें कि सांप तब तक इंसान को कष्ट नहीं पहुंचाते, जब तक इंसान उसको तंग ना करे. लेकिन फिर भी बहुत सारे लोग सांप को देख कर ही लाल पीले हो उठते हैं और उसको मारने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि साँपों को भगवान शिव का अवतार माना जाता है. अक्सर शिव भगवान सांप को गले में पहन कर रखा करते थे. इसी कारण नागपंचमी का त्यौहार भारत में काफी मशहूर है. इस मौके पर लाखों लोग नाग देवता को दूध अर्पण करते हैं. ऐसी मानयता है कि अगर वह नाग उनका दूध ग्रहण कर ले तो उस इंसान की हर मनोकामना पूरी हो जाती है. लेकिन हाल ही में एक चौंका देने वाली खबर हमारे सामने आई है.

दरअसल, भिलाई में पिछले 15 दिनों से नागदेवता हर रोज़ लोगों को दर्शन दे रहे हैं. ऐसे में नागदेवता को देखने के लिए वहां लाखों लोगों की भीड़ उमड़ी रहती है. ऐसे में वहां एक सवाल चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, वहां मौजूद दानपेटी में से हर रोज़ पैसा गायब हो रहा है. आपको बताते चले कि धमधा रोड चिखली चौक से नगपुरा-बेलौदी जाने वाले मार्ग पर एक भीमकाय सांप बाँबियों का ढेर है.यहाँ पिछले कईं दिन से एक सांप लोगों को दिखाई दे रहा है जिसकी लोग भगवान शिवजी का आशीर्वाद समझ कर पूजा कर रहे हैं.

ऐसे में लोगों की भीड़ में कोई इंसान वहां मौजूद दानपेटी से हर रोज़ पैसा निकाल कर दानपेटी खाली कर रहा है. हमारी न्यूज़ ट्रेंड टीम ने वहां के दार्शनिकों से बात की तो उन्होंने बताया कि दानपेटी का सारा रुपया वहां की पुलिस ले जा रही है. जबकि, इस बात पर भिलाई पुलिस के एएसपी शशिमोहन सिंह ने बताया कि उनके थाणे का इस दानपेटी और रुपयों से कोई लेना देना नहीं है.

इसके इलावा वहां पास ही में ईंट का भट्टा भी मौजूद है. जहाँ से लोग लगातार ईंटें खरीद कर नागदेवता को दान के रूप में भेंट कर रहे हैं. लोगों के अनुसार बहुत जल्द यहाँ एक मंदिर बनाया जायेगा. ऐसे में ये मनिदर दुनिया का सबसे परसिद्ध मंदिर साबित होगा. जहाँ एक तरफ लोगों की श्रद्धा देखने को मिल रही है, वहीँ दूसरी और कुछ पापी लोग उनकी भक्ति से खिलवाड़ कर रहे हैं. देखें वीडियो-

लगातार दानपेटी गायब होने के बाद अब वहां के श्रद्धालुयों ने छोटी छोटी गुल्लकें रख दी हैं. ऐसे में जिसकी जितनी श्रद्धा होती है, वह उतनी राशि भेंट कर जाता है. पैसे चोरी होने की शिकायत के बाद अब भिलाई पुलिस वहां की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने को तैयार हो गई है. जानकारी के अनुसार अब पुलिस की एक टीम वहां सुरक्षा के लिए हमेशा तैनात रहती है. ऐसे में इन दिनों नागदेवता के दर्शन देने से लोग दूर दूर से वहन दर्शन करने पहुँच रहे हैं.

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close