बॉलीवुड

अमिताभ के साथ ‘आज रपट जाएं’ सीन करने के बाद रात भर रोती रही एक्ट्रेस, जानकर हो जाएंगे हैरान

मुम्बई – बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने आज न सिर्फ देश के बल्कि दुनिया के बड़े स्टार्स में अपनी जगह बनाई है। बिग बी को चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। अमिताभ भारत के साथ साथ पूरी दुनिया में मशहूर हैं। सोशल साइट्स की बात करें तो उनके फॉलोअर्स की संख्या रोज बढ़ा रही है। शायद वो इस्टाग्राम पर फॉलो किये जाने वाले देश के दूसरे व्यक्ति हैं। अमिताभ बच्चन को लेकर देश के हर घर में दुआ मांगी जाती है। यही वजह है कि उनके साथ काम करना आज और उस दौर के कलाकारों के लिए बड़े ही गर्व की बात होती थी। लेकिन, आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो अमिताभ के साथ एक सीन करने के बाद रात भर रोती रही थीं।

मेगास्टार अमिताभ बच्चन की साल 1982 में आई फिल्म नमक हलाल ने हाल ही में बॉलीवुड में 34 साल पूरे किए है। इस फिल्म में अमिताभ के अपोजिट स्मिता पाटिल हिरोइन थीं। अमिताभ ने हाल ही में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान स्मिता के साथ उस समय की यादें शेयर कीं। अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की और शूटिंग के दौरान इस बात का खुलासा किया कि, अभिनेत्री स्मिता “पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान असहज महसूस कर रही” थी।

अमिताभ बच्चन ने लिखा – “नमक हलाल को आज 34 साल पूरे हो चुके हैं। फिल्म में कमाल की एक्ट्रेस स्मिता पाटिल के साथ काम करने का अनुभव बेहद शानदार रहा। हालांकि, स्मिता पाटिल पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान काफी असहज महसूस कर रही थी क्योंकि वह समझ नहीं पा रही थी कि उन्हें फिल्म में क्या करने को कहा गया था। हालांकि, उन्होंने खुद को एक महिला होने के बावजूद संभाला और फिल्म में बेहद शानदार एक्टिंग की। उनकी इस फिल्म में बेहद शानदार एक्टिंग हमेशा के लिए लोगों के जेहन में बस गई।”

अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा – “फिल्म नामक हलाल की ज्यादातर शूटिंग नए बने सेठ स्टूडियोज में की गई थी, जो पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी तरह का पहला एयर कंडीशन फ्लोर था। यह 1980 के दशक में सेट की सुंदरता और अच्छी तरह से मैनेजमेंट हम सभी के लिए बेहद सुखद अनुभव था।” लेकिन, अमिताभ बच्चन ने नमक हलाल में अपने अपोजिट काम करने वाली स्मिता पाटिल के बारे में कहा कि वो इस फिल्म की शूटिंग के वक्त काफी असहज महसूस कर रही थीं।

आपको बता दें कि स्मिता पाटिल शूटिंग के वक्त काफी झिझक महसूस कर रही थी। अमिताभ बच्चन ने उनकी इस झिझक को कम करने के लिए उनसे बातचीत की और उन्हें समझाया। नमक हलाल फिल्म के सबसे मशहूर गाने ‘आज रपट जाएं’ की शूटिंग के बाद स्मिता काफी नर्वस थीं। फिल्म में उनके बरसात में भीगी साड़ी में अमिताभ के साथ रोमांटिंक डांस करना था। इस गाने कि शूटिंग के बाद स्मिता को ऐसा लगा कि उन्होंने ये गलत किया है। वो ऐसा सीन नहीं करना चाहती थी। इसलिए वो पूरी रात रोती रहीं। बाद में इस बात का पता अमिताभ बच्चन को भी चला तो उन्होंने उन्हें काफी समझाया।

Back to top button