राशिफल

अगर पर्स में रखी हो इन 5 में से एक भी चीज, तो कभी नहीं टिकेगा पैसा

कुछ लोग जितनी तेजी से पैसा कमाते हैं उतनी ही तेजी से खर्च भी कर देते हैं .. ऐसे में ये लोग अक्सर पैसों की तंगी के कारण परेशान रहते हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही समस्या है तो परेशाना ना होएं बल्कि अपनी उन आदतों को बदल डालिए जो ऐसी समस्याओं को जन्म देती हैं। असल ज्योतिष और वास्तु की माने तो हमारी की गई कुछ गलतियों की वजह से हमारे पास पैसा अधिक समय तक टिकता नहीं है। इसके लिए बहुत सी चीजें जिम्मेदार हो सकती हैं उनमें से एक आपका पर्स का उचित रख-रखाव ना होना भी शामिल है। अक्सर कुछ लोग अपने पर्स में बेकार की चीजें रखते जाते है जबकि कुछ चीजें ऐसी होती है जिन्हे पर्स में रखने से आपकी आर्थिक उन्नति बाधक होती है और आपके पर्स में रखा पैसा टिकता नहीं है । इसलिए ये जानना बेहद जरूरी है कि आखिर में आपको पर्स में क्या रखना चाहिए और क्या नहीं।

अक्सर जब हमें कोई बिल या जरूरी कागजात मिलता है तो हम झट से उसे पर्स में डाल लेते हैं जबकि ये आपके लिए आर्थिक दृष्टि से बेहद हानिकारक होता है। दरअसल वास्तुशास्त्र के अनुसार रसीद और बिल जैसे कागजात और रद्द‌ियों पर राहु ग्रह का प्रभाव होता है.. ऐसे में इन्हे रखने से धन सम्बंधी हानि की परिस्थितियां बनती हैं.. इसल‌िए ऐसे कागजात को कभी भी पर्स में जमा करके न रखें।

वही कुछ लोगों को अपने पर्स में जरूरी दवाईयां और कैप्सूल रखने की आदत होती है जबकि आपको बता दें ये आदत भी आपके लिए धन की हानि का कारण बन सकता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार इससे नकारात्मक उर्जा बढ़ती है और उससे आपको आर्थिक हानि होती है।

साथ ही वॉलेट या पर्स में कभी भी लोहे की वस्तुएं जैसे चाकू, ब्लेड या नेलकटर आदि नहीं रखना चाहिए। इसका भी आपके आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है । वहीं ज्योत‌िषशास्‍त्र की माने तो तांबे या चांदी से बनी चीजें पर्स में रखी जाए तो वो शुभ फल देते हैं।

इसके अलावा खाने-पीने की चीजें जैसे चॉकलेट, टॉफी, च्युइंग या पान मसाला भी अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए। अगर आप ऐसी चीजें अपने पर्स में रखते हैं तो इससे भी धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

इसेक साथ ही अगर आप चाहते हैं कि आपका बटुआ हमेशा पैसों से भरा रहे तो ये भी ध्यान रखें कि आप जिस पर्स को इस्तेमाल कर रहे हैं वो सही स्थिति में होना चाहिए.. यानि वो फटा या छेंद वाला नहीं होना चाहिए । क्योंकि वास्तुशास्त्र के अनुसार फटा हुआ पर्स आर्थ‌िक नुकसान करने वाला माना जाता है। इसी‌ल‌िए अगर आपका पर्स फट जाए तो उसे तुरंत बदल दें और सही पर्स को ही पैसों रखने के लिए इस्तेमाल करें ।

ये तो हुई बात कि आपको पर्स में क्या नहीं रखना .. इसके साथ ही कुछ ऐसी चीजें भी हैं जिन्हे पर्स में रखने से आपको कभी पैसों की दिक्कत नहीं होगी.. जैसे पीपल का पत्ता, पूजा का चावल या अक्षत, अपने गुरू या ईष्ट देव की तस्वीर, लक्ष्मी यंत्र और समुद्री कौड़ी जैसी वस्तुए अगर आप अपने पर्स में हमेशा रखते हैं तो आपको जीवन में धन संबंधी किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा ।

Back to top button