समाचार

पद्मावत बवाल पर SC में दायर हुई करणी सेना समेत चार राज्यों के खिलाफ अवमानना की याचिका

संजय लीला भंसाली की फिल्म भले ही रिलीज हो चुकी है, लेकिन इसे लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जी हां, एक बार फिर से पद्मावत सुप्रीम कोर्ट के दरवारजे पहुंच चुकी है। हालांकि, मामलें में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई सोमवार को करेगा, लेकिन पद्मावत को लेकर कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है। आइये जानते हैं कि फिल्म को लेकर ताजा अपडेट क्या है?

फिल्म का विरोध कर रहे हैं करणी सेना और राजपूत समाज को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। बता दें कि इस बार सुप्रीम कोर्ट में पद्मावत विवाद को लेकर 2 याचिकाएं डाली गई हैं, जिनपर कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। जी हां, इस बार याचिका इसलिए नहीं दायर की गई है कि फिल्म रिलीज हो या न हो क्योंकि फिल्म रिलीज हो चुकी है, बल्कि मामला अवमानना का है।

दरअसल,सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट के आदेश के बावजूद कई राज्यों में पद्मावत रिलीज नहीं हो पाई, जिसकी वजह से करणी सेना के तीन बड़े नेताओं के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर की गई है। बता दें कि दूसरी याचिका उन चार राज्योंं के खिलाफ दायर की गई है, जहां पद्मावत रिलीज नहीं हुई है।

बता दें कि जहां एक तरफ याचिकाकर्ता विनीत ढांडा ने फिल्म के विरोध में हो रही हिंसा को लेकर श्री राजपूत करणी सेना के तीन नेताओं, सूरजपाल अम्मू, कर्ण सिंह और लोकेंद्र सिंह कालवी के खिलाफ अदालत के आदेशों की अवमानना की याचिका दायर की है तो वहीं दूसरी तरफ चार राज्यों के भी खिलाफ भी अवमानना की याचिका दायर हुई है। कोर्ट ने इन याचिकाओं पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि फिल्म जिसे पसंद हो, वो देखे, लेकिन दूसरे किसी को यह अधिकार नहीं है किसी को मना करें, इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के साथ कोई छेड़छाड़ करें, ये कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Back to top button