बॉलीवुड

इस बेहतरीन अदाकारा को डायरेक्टर ने साथ सोने का ऑफर दिया था, इनका जवाब जानकर दंग रह जाएंगे आप

मुंबई: बॉलीवुड की दुनिया दूर से जितनी हसीन दिखती है, नजदीक से उसकी जडें उतनी ही खोखली हैं. जिन चेहरों को हम लोग टीवी पर देख कर तारीफ करते हैं, उनकी कैमरा के पीछे की लाइफ उतनी ही हैरतअंगेज होती है. आप सब ने प्रियंका चोपड़ा की मशहूर फिल्म “फैशन” तो देखी ही होगी. उस फिल्म की तरह ही बॉलीवुड में अपने कदम जमाने के लिए बहुत सारे एक्टर्स को चुनौतियों से गुजरना पड़ता है. इतना ही नहीं बल्कि, इस इंडस्ट्री में जिस्म के भूखे लोग हमेशा लड़कियों को नोचने के लिए तैयार रहते हैं. अभी हाल ही में एक मशहूर अदाकारा ने इस इंडस्ट्री की पोल खोल दी.

दरअसल. हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि, पंजाबी एक्ट्रेस सुरवीन चावला हैं. सुरवीन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्मों से की थी. जिसके बाद बॉलीवुड की “हेट स्टोरी 2” से उन्होंने सबका दिल जीत लिया. हेट स्टोरी 2 में सुरवीन ने समाज में मौजूद दरिंदो को अच्छा ख़ासा सबक सिखाया था. इसी फिल्म में उनके हॉट और बोल्ड अवतार ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री में आग लगा दी थी. बहरहाल, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सुरवीन को इस फ़िल्मी इंडस्ट्री में राज़ करने के लिए लाखों परेशानियों से जूझना पड़ा.

हालांकि, इन दिनों सुरवीन अपने बोल्ड अवतार के लिए काफी मशहूर हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों को लेकर मीडिया के सामने एक बड़ा खुलासा किया है. सुरवीन के अनुसार उन्हें एक डायरेक्टर ने फिल्मों में काम देने के बदले अपने साथ सोने का ऑफर दिया था. बाकी अन्य एक्ट्रेस की तरह सुरवीन चावला भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने साथ बीते इस हादसे के बारे में मीडिया को बताया. सुरवीन के साथ सोने की डिमांड करने वाले बॉलीवुड के डायरेक्टर नहीं बल्कि साउथ इंडियन फिल्मों के एक फेमस डायरेक्टर थे. सुरवीन ने बताया कि उनके साथ हुए इस कास्टिंग काउच से उन्हें गहरा धक्का लगा था. लेकिन, फिर भी उन्होंने इससे हार नहीं मानी और आगे बढने की ठान ली. परंतु, ये एक हादसा उन्हें जिंदगी भर तक याद रहेगा.

सुरवीन ने बताया कि वह उन दिनों एक तमिल फिल्म के लिए ऑडिशन देने गई थी. इतना ही नहीं बल्कि, वह उस फिल्म में सेलेक्ट भी हो गई थी. ख़बरों के अनुसार वह फिल्म काफी बड़ा प्रोजेक्ट था और उससे सुरवीन रातों रात स्टार बन सकती थी. परंतु उस तमिल डायरेक्टर को हिंदी नहीं आती थी. इसलिए उसने अपने एक दोस्त को सुरवीन से मिलने भेजा. डायरेक्टर के दोस्त ने सुरवीन को कहा कि अगर उसे इस फिल्म में टिके रहना है तो उसको डायरेक्टर के साथ रात बितानी पड़ेगी.

सुरवीन उन दिनों स्टार बनने के सपने देख रही थी. इसलिए अचानक से उस डायरेक्टर की डिमांड ने सुरवीन के सपनों के पंख काट दिए. सुरवीन ने बताया कि उन्होंने डायरेक्टर से उस फिल्म को करने के लिए और सोने से साफ़ इनकार कर दिया. लेकिन, धीरे धीरे उनकी मेहनत रंग लाई और आज उन्हें फिल्मों में अच्छा ख़ासा मुकाम मिल गया है.

Back to top button