राशिफल

साप्ताहिक राशिफल : आने वाला सप्ताह इन 3 राशि वालों के लिए रहेगा बेहद ख़ास, बन रहें है शुभ योग

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह कारोबार बढ़ाने के लिए नई पहल शुरू हो सकती है। आपको आर्थिक रूप या करियर के रूप में कामयाबी हासिल होगी परन्तु अगर आप नई प्रॉपर्टी लेने के लिए सोच रहे हैं तो यह समय अनुकूल नहीं है। इस सप्ताह आप बेहद व्यस्त रहने वाले हैं, काम की वजह से घर से दूर जाना पर सकता है। वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा। परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा परन्तु वैचारिक मतभेद हो सकता है। आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे। आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और इस सप्ताह इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेम के मामलों में यह समय आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा।

करियर के विषय में : समाज में आपका रुतबा कायम रहेगा और करियर क्षेत्र में भी आप लाभान्वित होंगे।

हेल्थ के विषय में : इस हफ्ते अपनी सेहत को नजरअंदाज ना करें, क्योंकि आपका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह चिंताओं को बढ़ाने वाला होगा। आपको सर्तक रहकर सावधानी से आगे बढ़ना होगा क्योंकि आपके संकट में पड़ने की संभावना है। विचारों की दृढ़ता और आंतरिक मजबूती के साथ आपको आगे कदम रखना होगा। अपने लक्ष्य को पाने के लिए आपका जिद्दी रवैया होगा और जब तक आप इसे हासिल न कर लें तब तक पीछे नहीं हटेंगे। परिवार में कलह बढ़ सकता है इसलिए बातचीत में तीखें शब्द और व्यवहार में गरम तेवर अपनाने से बचना होगा। सप्ताह के अंत तक सारी समस्याएं धीरे-धीरे हल होती नजर आएंगी और कई नई दिशाओं में काम करने की जानकारी हासिल होगी।

प्यार के विषय में : अपने प्रेमी से या जीवनसाथी से जितना हो सके, प्रेम से बात करे नहीं तो आप दोनों के बीच वाद-विवाद होना संभव है।

करियर के विषय में : छात्रों को इस सप्ताह आसानी से सफलता प्राप्त होगी, आगे की योजना बनाने के लिए शुभ समय है।

हेल्थ के विषय में : किसी समस्या के कारण आपको मानसिक तनाव रह सकता है। हालाँकि योग-ध्यान के जरिए आप इस तनाव से मुक्ति पा सकते हैं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आमदनी में वृद्धि हो सकती है। साथ-साथ खर्च में वृद्धि होगी। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं। यह सप्ताह छात्रों के लिए बेहतरीन होगा, प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए समय अनुकूल है, कामयाबी आपके साथ होगी। सेहत के मामले में ये सप्ताह सामान्य रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी। लव लाइफ रोमांचक हो सकती है। परिवार में भी सभी आपका सहयोग देंगे। दोस्तों का साथ मिलेगा। अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच तालमेल बनाए रखें।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी से रोमांटिक पल का आनंद उठाने का अवसर मिलने वाला है। आप के लिए प्रेम आधारित योग बन रहा है।

करियर के विषय में : करियर के लिए भी सप्ताह शुभ होने के संकेत दे रहा है। कठिन परिश्रम करने से परिणाम और भी अच्छे हो सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सप्ताह के प्रारंभ में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी संभव है। जैसे – खांसी जुखाम, सीने में किसी प्रकार का संक्रमण आदि।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह कुछ नया करने पर रणनीति तैयार करेंगे और उत्साह से भरपूर होंगे। समय का सही प्रबंधन करेंगे, घर में लाॅन की सजावट करने में व्यस्त रहेंगे और जीवन में जो अव्यवस्थित चल रहा है उसे व्यवस्थित करने का प्रयास करेंगे। किसी भी काम को करने के लिए आपके पास बहुत विकल्प होंगे और आप असीम संभावनाओं में विश्वास रखेंगे। आपके सामने एक खुला क्षेत्र होगा जिसमें से आप अपने पसंद का क्षेत्र चयन कर सकते हैं। स्वयं के विचारों में ज्यादा व्यस्त होने की वजह से परिवार की जिम्मेदारियों पर ध्यान नहीं दे सकेंगे। जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे जीवन के कुछ अहम फैसले लेना आसान होगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आप अपने प्रेम संबंध में नए सुधार करने में कामयाब रहेंगे।

करियर के विषय में : कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से आपको सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलने की प्रबल संभावना है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। क्योंकि पित्त संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए बेहतर होगा कि संयमित दिनचर्या अपनाएँ।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह घर में शुभ मांगलिक काम होगा। यह सप्ताह व्यापार करने वालो को थोड़ी सी मेहनत करने मात्र से अच्छा लाभ होने के योग बने है। सभी कार्यो में सफलता मिलेगी। आपके लिए यह सप्ताह अच्छा है। आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह पूरी तरह से ठीक रहेगा परन्तु माता के स्वास्थ्य की चिंता आपको बेचैन रखेगी। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। जिन्दगी बहुत खूबसूरत नजर आएगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ खास योजना बनाई है। घर में धार्मिक अथवा मांगलिक प्रसंग का आयोजन हो सकता है।

प्यार के विषय में : आप जिस व्यक्ति से मोहब्बत या प्रेम करते है, उन के साथ आप का रिश्ता कायम होने के योग बन रहे है।

करियर के विषय में : कठिन परिश्रम से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपने कार्य के प्रति आप दृढ़ संकल्प रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : शारीरिक रूप से स्वस्थता और मानसिक रुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह जिस भी क्षेत्र में काम करेंगे उसमें सफलता निश्चित होगी लेकिन इस सफलता को हासिल करने के लिए बहुत संर्घष करना पड़ेगा। यदि आप किसी काम को करने का मन बना रहे है तो साझेदारी से बचना होगा क्योंकि आपके पार्टनर से आपको धोखा मिले इसके पूरे संकेत हैं। अपनी दैनिक दिनचर्या में कुछ परिवर्तन करने के लिए आप यात्रा पर जाने की योजना बनाऐंगे। आपके पुराने मित्रों से आपकी भेंट होगी जिनके साथ मिलकर आप पुरानी यादें ताजा करेंगे और उनके साथ घूमने-फिरने का आनंद लेंगे। परिवार में मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा और आप नए रिश्तों से जुड़ेंगे।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको प्रेम जीवन में नई तरक्की प्राप्त होने वाली है।

करियर के विषय में : प्रोफेशनल क्षेत्र में आपको उन्नति मिलने की प्रबल संभावना है। प्रॉपर्टी आदि से भी आपको जबरदस्त मुनाफा हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : शारीरिक रुप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा। संतानों के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपने मित्र के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं। इस विषय पर और अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी। उलझनों से ग्रस्त रहेंगे, काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। पुराने कानूनी विवाद खत्म होंगे। अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें। आखिरकार, आप भी इस मित्रता को इस समय ओर इस प्रकार समाप्त नहीं करना चाहंगे। अगर आपको किसी भी काम में सफलता न मेले तो निराश न होना उस सफलता के लिए फिर से प्रयास करे सफलता जरूर मिलेगी। अगर सूझ-बूझ से काम लेंगे तो कार्यक्षेत्र में पकड़ बनेगी। निजी तौर पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको अपार प्रेम की प्राप्ति होने वाली है।

करियर के विषय में : करियर में तरक्की के लिए किसी नई नौकरी की तलाश भी कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य का ध्यान रखें, घुटने से नीचे दर्द रह सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आपकी किस्मत चमकने वाली है। इस समय आप को कही से बड़ा धन लाभ हो सकता है काफी समय से अटका काम भी पूरा हो सकता है, इस समय परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लोगों से आप को मान सम्मान मिलेगा। इस समय आपकी राशि में विदेश यात्रा के प्रबल योग भी दिखाई दे रहे हैं, आपको सुख और आनंद और ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी। आप जिस भी क्षेत्र में काम करते हो वहां आपको प्रमोशन या सम्मान बढ़ने का अवसर बनेगा नये लोग से आप के संपर्क बनेंगे, काफी समय से अटके काम आपके पूरे होगे, आर्थिक मामलों में यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

प्यार के विषय में : आप अपने जीवनसाथी या प्रेमी से उतना ही प्रेम करेगे, जितना वो आप से चाहते है। रोमांटिक जीवन में बढाओ को दूर करने के बारे में सोच सकते है।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा में अनुकूलता से प्रसन्नता। महिला तथा छात्रवर्ग को शासकीय सेवाओं में अवसर मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : खाने पीने में ध्यान रखें पेट संबंधित बीमारियां इस समय आपको हो सकती हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह भाग्य का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठों का प्रभाव कार्य में सफलता दिलवाएगा। नई सम्पत्ति खरीदी के योग बन रहे हैं। निवेश की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल है। व्यापारियों के लिए हीरा, कोयला, चूना आदि क्षेत्र लाभ दे सकते हैं। नौकरी पेशा में कार्य क्षेत्र में पारदर्शिता से बाहरी अवसरों का इजाफा होगा। महिला, छात्र सफल होंगे। आपको किस्मत का भी भरपूर लाभ मिलेगा और आप की हर इच्छा पूरी होगी। आपका कहीं फंसा पैसा आपको वापस मिलेगा। इस समय आपके जमीन और नया घर लेने के योग बन रहे हैं। नई ताकत का अनुभव होगा, आपको बड़ा धन लाभ होने की भी संभावना बन रही है।

प्यार के विषय में : लव लाइफ के लिए सप्ताह थोड़ा मिला-जुला रहेगा। थोड़ी परेशानी भी रहेगी।

करियर के विषय में : नौकरी और बिजनेस में आपको भरपूर लाभ हो सकता है, इस समय आप अपने बिजनेस को बढ़ा भी सकते है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपकी सेहत थोड़ी नाजुक रह सकती है परंतु ज़्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र की सक्रियता के बेहतर परिणाम मिलेंगे, यदि आप जॉब की तलाश में हैं तो सफलता मिलने की प्रबल सम्भावना है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक रहेगा। नये उपक्रम की शुरुआत करना आपके भविष्य के लिये लाभदायक होगा। सप्ताह छात्रों के लिए बेहतरीन होगा, नई चीज़ को सीखने में अपनी रुचि दिखा सकते हैं। घर में शांति बनी रहेगी, अपने परिवारजनों के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे। कार्यक्षेत्र दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है।

प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा। आपको पार्टनर से सम्मान और प्यार मिलेगा।

करियर के विषय में : व्यावसायिक रुप से यह वक्त अच्छा रहेगा, कार्य में तरक्की के योग हैं। वित्तीय रुप से कमियां आपको परेशान कर सकती हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा परन्तु पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यह सप्ताह राजकीय सम्मान दिलवाएगा। कार्य में प्रगति होगी। पैतृक सम्पत्ति का लाभ होगा। शासकीय अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारियों के लिए परंपरागत व्यवसाय के रास्ते आर्थिक दृष्टि से सफल होंगे। महिला तथा छात्रवर्ग को अवसरों की अनुकूलता हो सकती है। सब काम आसान हो जाएंगे। इस समय किए गए हर काम में आपको सफलता मिलेगी। जो काम आपके काफी समय से नहीं हो रहे थे वह अब पूरे होंगे, परेशानियां खत्म हो जाएगी। लेकिन इस समय आपको कोई अप्रत्याशित हानि भी उठानी पड़ सकती है, परिवार में किसी संपति को लेकर विवाद हो सकता है। इन सब के चलते आपका मन अस्थिर रहेगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको वैवाहिक जीवन में प्रेम और रोमांस का आनंद प्राप्त होगा।

करियर के विषय में : सामाजिक स्तर पर आप एक नई शौहरत अर्जित कर सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य की दृष्टि से लंबी दूरी की यात्रा पर आप थोड़े असहज महसूस कर सकते हैं। आपके स्वभाव में भी चिढ़चिढ़ापन देखने को मिल सकता है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आप क्रियाशील रहेंगे, लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। कोई रुका हुआ पैसा या खोई वस्तु आपको वापस मिल सकती है या अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। बिजनेसमैन व्यापार के नए अवसर प्राप्त करेंगे, नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। यह सप्ताह करियर के लिहाज से सामान्य रहेगा। परीक्षा में कड़ी मेहनत करेंगे तो परिणाम बेहतर पा सकते हैं। कामकाज निपटाने के लिए अचानक यात्रा का प्लान बन सकता है। नौकरी और कारोबार में अचानक बदलाव करने का भी मन बन सकता है। बेवजह किसी और का काम करने के झंझट में न पड़ें।

प्यार के विषय में : प्रेम के लिए सप्ताह संजीदा है, लव लाइफ रोमांस से भरपूर रहेगी, जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, अविवाहितों के लिए नए रिश्ते आ सकते हैं।

करियर के विषय में : कार्यों में प्रगति हो सकती हैं और आप दिए गए लक्ष्यों को पूरा करने में कामयाब रहेंगें।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा उतार चढाव आ सकता है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button