पाकिस्तान कि कायराना हरकत, गुब्बारों पर लिखी उर्दू में धमकी – “बदला लेंगे, इस्लाम जिंदाबाद, तलवारें अभी भी हमारे पास हैं”

दिल्लीः पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है और अपनी खीज मिटाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। अबकी बार पाकिस्तान ने हवा में गुब्बारे छोड़े हैं। इनके साथ टेप से उर्दू में लिखे हुए पर्चे चिपके हैं, जिन पर बदला लेने की बात लिखी है। (Ballooning threat written in Urdu)

पंजाब के इन जिलों में मिले गुब्बारे (Ballooning threat) –

पंजाब के दीनानगर के घिसाल गांव मे दो बैलून मिले हैं। बैलून पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए उर्दू में संदेश लिखा हुआ है। पुलिस को शनिवार को यह गुब्बारे मिले। गुब्बारे के ऊपर एक कागज के टुकड़े में संदेश लिखा हुआ था। उर्दू के जरिए भेजे गए इस संदेश का अनुवाद करने पर उसमें लिखा गया था- मोदीजी, अयूबी की तलवारें अभी हमारे पास हैं, इस्लाम जिंदाबाद।

पुलिस ने शुरू कर दी है जांच  –

पिछले साल पंजाब के गुरदासपुर के दीनानगर कस्बे में आतंकियों ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया था। हमले में एसपी सात 7 लोगों की मौत हो गई थी। गुब्बारों को शुक्रवार को एक गांववाले ने सबसे पहले देखा था। संदेश उर्दू में लिखे होने के कारण व्यक्ति ने गुब्बारे को पुलिस को दे दिया। उल्लेखनीय है कि आज राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल गुरदासपुर और पठानकोट के उन लोगों से मिलने के पहुंचे थे, जिन्हें सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से जवाबी कार्रवाई की आशंका के बाद उनके गावों से शिफ्ट किया गया है।

उर्दू में लिखा है, ‘बदला लेंगे’  –

इस तरह के गुब्बारे पंजाब के करतारपुर में भी मिले हैं, जिनके पर्चों पर उर्दू में लिखा है, ‘बदला लेंगे’। वहीं पठानकोट में एक पैम्फलेट मिला है जिस पर उर्दू में लिखा है कि मोदी सरकार भारत जंग नहीं लड़ सकता।

Ballooning threat written in Urdu.

 सीमा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम –

बुधवार देर रात भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह कर दिए। स्पेशल फोर्सेज के कमांडो ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए PoK में आतंकियों के 7 कैंप तबाह कर दिए। करीब 4 घंटे चले इस ऑपरेशन में 38 आतंकी मारे गए थे। आतंकियों को बचाने के चक्कर में इस स्ट्राइक में 2 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए। सर्जिकल अटैक के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है।

हालांकि भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव को देखते हुए पठानकोट, जम्मू और पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था एकदम कड़ी कर दी गई है। गौरतलब है कि पठानकोट के इलाके में पहले भी पाकिस्तान की तरफ से कई बार घुसपैठ हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.