समाचार

तो अब ‘इलाहाबाद का नया नामकरण’ करने की तैयारी में योगी सरकार, ये होगा नया नाम

उत्तर प्रदेश: सूबे की योगी सरकार संगम नगरी का नामकरण करने के फिराक में है। जी हां, संगम नगरी का नया नाम जल्दी आप सभी को सुनने को मिलेगा। बताते चले कि सूबे की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने साफ करते हुए कहा कि इलाहाबाद का नाम बदलने की तैयारी में सरकार कर रही है। तो यहां जानने वाली बात यह है कि आखिर इलाहाबाद का नया नाम क्या होगा?

बता दें कि इलाहाबाद का नया का नाम प्रयाग हो सकता है, हालांकि अभी इस बात की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है। लेकिन डिप्टी सीएम के बयानों से लग रहा है कि जल्दी ही इलाहाबाद का नाम प्रयाग हो जाएगा। यह पहला मौका नहीं है, जब नामकरण किया जा रहा हो, याद दिला दें कि सूबे की बीजेपी सरकार एक के बाद एक नामकरण करती हुई नजर आ रही है।

इलाहाबाद के नामकरण पर जब डिप्टी सीएम से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रयाग के नाम पर एक मत है, लेकिन अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं किया जा रहा है। साथ ही डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्दी ही इस बात की औपचारिक घोषणा की जाएगी।

बताते चले कि इस दौरान डिप्टी सीएम ने राम मंदिर के मुद्दे पर भी अपनी बात रखते हुए कहा कि हमारी सरकार के लिए राम मंदिर सबसे पहले है, हम सिर्फ कोर्ट के फैसले का इतंजार कर रहे हैं। इतना ही नहीं, इस मौके पर केशव प्रसाद मौर्या ने गाय संरक्षण की भी बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार गायों की सुरक्षा के लिए हर जिले में गौशाला का निर्माण करवा रही है, जिससे गायों को सुरक्षा मिलेगी।

बहरहाल, अब देखना यह होगा कि क्या वाकई इलाहाबाद का नया नामकरण होगा? अगर होगा तो कब होगा? याद दिला दें कि नाम बदलने को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पहले सी विवादों में है, अब देखना यह होगा कि इस नामकरण में योगी सरकार को कौन सी विवादों का सामना करना पड़ेगा?

Back to top button