अजय देवगन की ‘फूल और कांटे’ वाली खूबसूरत हिरोइन अब दिखती हैं ऐसी, पहचानना मुश्किल

90 के दशक की फिल्म ‘फूल और कांटे’ तो आपको याद ही होगी.. 1991 में आई इस फिल्म से जहां बतौर एक्शन हिरो अजय देवगन ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी वहीं इसी फिल्म से एक बेहद मनमोहक चेहरे वाली एक्ट्रेस ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया था.. वो थी मधुबाला रघुनाथ जिन्हें लोग मधु के नाम से जानते हैं। ‘फूल और कांटे’ के बाद फिल्म ‘रोजा’ से भी मधु को काफी प्रसिद्धी मिली हालांकि बाद में उनकी एकाध फिल्में ही चली .. ऐसे में हो सकता है आप इन्हें भूल गए हों पर क्योंकि पिछले कुछ सालों में तो मधु बड़े पर्दे से गायब है । तो चलिए आपको दिखाते हैं कि अपनी पहली फिल्म के 27 साल बाद मधु कैसी दिखती हैं और साथ ही ये भी बताएंगे कि ये दिलकश अदाकार आजकल क्या कर रही हैं।

‘फूल और कांटे’ के बाद ‘रोजा’ में अपने बेहतरीन अभिनय का जौहर बिखेरने वाली मधु में बेशक प्रतिभा की कोई कमी नहीं थी पर शायद इंडस्ट्री में इनकी किस्मत सही नहीं थी कि जल्दी ही फिल्म इंडस्ट्री में इनकी पहचान धूमिल पड़ गई। 1992 में ‘रोजा’ फिल्म आने के बाद मधु को ‘पहचान’, ‘ऐलान’ और ‘दिलजले’ जैसे कुछ फिल्मे जरूर मिली लेकिन जैसा की अक्सर इंडस्ट्री में होता है..

चार दिन की चांदनी के बाद मधु की चमक भी अचानक बॉलीवुड में फीकी पड़ गई। हालांकि मधु हिंदी के अलावा दूसरी भाषाओं की फिल्मों में लगातार काम करती रही। असल में उस समय इंडस्ट्री में कई सारी नई हिरोइनें आ चुकी थी ऐसे में मधु का जलवा अधिक देर तक चल ना सका।

ऐसे में मधु ने 1999 में आनंद से शादी करके अपना घर बसा लिया और घर-गृहस्थी में व्यस्त हो गईं .. आज मधु दो टीनेज बेटियों की मां हैं। वैसे मधु पर आज भी उनकी उम्र का असर नहीं दिखता है और बेहद आकर्षक नजर आती हैं।

साथ ही आज के समय में वो अपने लाजवाब ड्रेसिंग सेंस और ट्रेंडी आउटफिट से ग्लैमरस दिखती हैं।  वो अक्सर बी-टाउन की पार्टियां और इवेंट्स अटेंड करते नजर आती है।

हालांकि 90 के दशक के बाद मधु 2011 में आई फिल्म ‘लव यू मिस्टर कलाकार’ में भी नजर आई थीं जिसमें उन्होनें एक्ट्रेस अमृता रॉव की बुआ का छोटा सा किरदार निभाया था। इसके अलावा आजकल वो शॉर्ट फिल्में भी कर रही हैं.. 2017 में उनकी दो शॉर्ट फिल्में ‘सब ठीक है’ और ‘पॉकेट मम्मी’ काफी सराही गईं। ‘सब ठीक है’ में जहां मधु ने एक शादीशुदा बेटी का संजीदा किरदार निभाया है वहीं ‘पॉकेट मम्मी’ में सिंगल मदर के रूप में नजर आई हैं।

वैसे मधु के बारे में आपको एक बात और बता दें, जो कि बहुत ही कम लोगों को पता है.. वो ये कि मधु, फेमस एक्ट्रेस हेमा मालिनी की भतीजी भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.