राशिफल

इस चीज़ को घर में रखने से होगी धन की भारी वर्षा, जानिए कैसे

इस दुनिया में हर कोई पैसे के पीछे पागल है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि आज के इस महंगाई भरे दौर में जितना भी पैसा क्यूँ ना हो, वह कम ही लगता है. ऐसे में हर कोई धन को पाने के प्रयास में लगा रहता है. परंतु, धन पाना कोई आसान बात नहीं है. बहुत मेहनत करने पर भी कईं बार धन कम ही मिलता है. आज के इस कलयुगी जीवन में हिंदी कहावत सच होती दिखाई दे रही है कि “आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया”. यानि कि इंसान इतना कमाता नहीं है, जितने उसके खर्चे तैयार खड़े रहता हैं.

हमारे देश में कितनी सरकारे आई और गई, लेकिन फिर भी आजक तक कोई भी नेता देश से गरीबी और महंगाई को दूर नही भगा पाया है. धन की प्राप्ति हर इंसान के लिए एक अनसुलझी हुई पहेली बनती जा रही है, जिसको सुलझाना हर किसी के बस की बात नहीं है. आज के इस दौर में घर में दोनों पत्नी भी क्यूँ ना कमा लें, फिर भी खर्चा अधिक और तनख्वाह कम ही पडती है. धन की प्राप्ति के लिए इंसान हर संभव प्रयास करता है और हर किस्म के उपाय को अपनाता है. परंतु, इन सब के बावजूद भी उसके हाथ निराशा ही लगती है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाने से आपके घर पर धन की वर्षा होनी तय है. इन उपायों से ना केवल आप धन कमा सकेंगे, बल्कि, अपने घर की आर्थिक स्थिथि में भी सुधार ला सकेंगे. तो चलिए जानते हैं इस हैरान कर देने वाले धन प्राप्ति उपाय के बारे में…

शरद पूर्णिमा: मां लक्ष्मी को ऐसे करें प्रसन्न और पायें सभी परेशानियों से छुटकारा

हिन्दू धर्म की माने तो लक्ष्मी माँ को काफी अहमियत दी जाती है. लक्ष्मी माँ को धन की देवी माना जाता है. ऐसे में ये मानयता है कि अगर माँ लक्ष्मी अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाए तो वह उन्हें धन का वरदान दे देती हैं. इसलिए अगर आप सच्चे मन से लक्ष्मी माँ की पूजा और अर्चना करें तो वह आपसे खुश हो सकती हैं. इसके इलावा आप काह्हे तो कुबेर धन यंत्र को अपने घर में रख सकते हैं.

घर में कुबेर धन यंत्र रखने से देवी माँ अपनी दृष्टि बनाई रखती हैं और घर में धन की कमी को दूर रखती हैं. इसलिए देवी माँ को रिझाने के लिए आपको घर में कुबेर धन यंत्र रखना अनिवार्य है. इस यंत्र को घर में रखने के लिए आपको कुछ ख़ास बातों का ध्यान रखना जरूरी है. चलिए जानते हैं कि किस प्रकार हम कुबेर यंत्र को घर में रख सकते हैं-

  • आप कुबेर यंत्र या कुबेर की मूर्ति को अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं. इस यंत्र को रखने के बाद अगर सच्चे मन से आप रोज़ ॐ श्रीं कुबेराय नमः का जाप करेंगे, तो माँ लक्ष्मी और कुबेर आपसे प्रसन्न हो जाएंगे.
  • दीपावली का दिन सबसे शुभ दिन माना जाता है. कहते है कि इस रात को लक्ष्मी माँ घर में प्रवेश करती हैं इसलिए लोग अपने घरों के दरवाजें खुले रखते हैं. ऐसे में इस दिन आप अपने घर की तिजोरी में कुबेर यंत्र स्थापित करें.
  • कुबेर धन यंत्र का भोजपत्र बनवा कर जेब में रखने से भी धन की प्राप्ति होती है.
  • कुबेर धन यंत्र को घर में रखने से आपको स्वर्ण लाभ, रत्न लाभ, गड़े हुए धन का लाभ एवं पैतृक सम्पत्ती का लाभ होना तय है. यह यंत्र स्वर्ण और रजत पत्रों से भी निर्मित होता है.
  • अगर आप सच्चे मन से “ऊँ वैश्रवणाय स्वाहा” या “ऊँ कुबेराय नमः` का जाप करें तो आपके घर में कुबेर जी धन की वर्षा करवा देंगे.

Back to top button