इस महिला के बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे, और चाहेंगे कि आपका सामना इससे कभी ना हो!

आप सोच में पड़ गए होंगे ना कि आखिर कौन है यह महिला, क्या है इसकी ख़ासियत की कोई भी उससे सामना होने पर डरता होगा। कहीं वह कोई भूत तो नहीं है? तो हम आपको बता रहे हैं, आप अपने दिमाग के घोड़ों को दौड़ना बंद कीजिये वह कोई भूत नहीं हैं, वह भी हमारी और आपकी तरह ही एक इंसान है। लेकिन वह किसी भी साधारण लड़की के बहुत अलग है। 6 फीट 1 इंच की लम्बाई और 111 किलो वजन है उसका। वह कोई और नहीं है बल्कि ब्राज़ील की गाबी गार्सिया (Gabi Garcia) हैं। गाबी हर रोज मुक्केबाजी की प्रैक्टिस पुरुष खिलाडियों के साथ करती हैं।

गाबी गार्सिया (Gabi Garcia)

gabi-garcia-newstrend-30-09-16-3
गाबी को देखकर आपको एक बार अर्नाल्ड स्वार्जेनेगेर की याद आ जाएगी। गाबी ब्राजीलियन जी जित्सू की नौ बार विश्व चैंपियन रह चुकी हैं, उन्होंने मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट किया हुआ है। गाबी इतिहास के सबसे बड़े यूएफसी फाइटर एंडरसन सिल्वा (Anderson Silva) की शिष्या हैं। गाबी के बारे में पिछले साल उनके गुरु सिल्वा ने कहा था कि गाबी एक बहुत अच्छी, तेज और बहुत मजबूत लड़की हैं। उसके पास जापान का सबसे अच्छी फाइटर बनने का एक मौका है।
गाबी अपने पहले फाइट में ही अमेरिका के प्रोफेसनल रेसलर से टक्कर ली और थोड़ी ही देर में जमीन पर गिर गईं, किसी तरह हिम्मत जुटाकर इन्होने अपना दूसरा राउंड पूरा किया। गाबी ने उसके बाद बहुत कुछ सिखा। गाबी ने बताया कि वह अमेरिका की और लड़कियों की तरह कभी भी किसी छोटे- मोटे प्रमोशन लड़ने के लिए नहीं गई। उनका लक्ष्य बहुत बड़ा था इसलिए सीधे बड़े लीग्स में चली गई, और वह 11 सेकेंड भी नहीं टिक पाई।

मजबूत बनाने के लिए मेल हार्मोन्स का प्रयोग करती हैं?

गाबी के ऊपर यह आरोप भी लगाया गया है कि वह अपने आपको मजबूत बनाने के लिए मेल हार्मोन्स का प्रयोग करती हैं। 2013 में IBJJF वर्ल्ड जी जित्सू चैंपियनशिप में गाबी मो प्रतिबंधित चीज खाने के मामले में पकड़ा गया था,। लेकिन उन्हें निलंबित नहीं किया गया। इतना मजबूत होने के बावजूद गाबी मानती हैं कि क्रिस साईबोर्ग (Cris Cyborg) ही दुनियाँ की सबसे अच्छी फाइटर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.