बॉलीवुड

लडके के रूप में जन्म लेने वाली इस एक्ट्रेस ने बदला अवतार, वजह जानकर दंग रह जाएंगे!

फिल्मी दुनिया ने कई लोगो की जिंदगी बदली है और वो आज खाक से ऊंचाई पर जा पहुंचे हैं. किसी ने एक्टिंग में हाथ आजमाकर सफलता हासिल किया तो किसी ने डांस के प्रोफेशन को चुना. इस सिने जगत और रियलिटी शो में डांस का नया जुनून सवार हो चुका है जिसमे एक उभरता हुआ नाम नेरी सिंह भी है. नेरी सिंह स्टारर फिल्म कालाकांडी सिनेमाघरों में धूम मचाना शुरू कर चुकी है और इसमें अभिनय करने वाली नेरी सिंह को लेकर एक जोरदार खुलासा हुआ है. दरअसल, नेरी ने बताया कि पहले वह लड़का थी लेकिन एक वाकया के दौरान उन्होंने हमेशा के लिए लड़की बनने की ठान ली. सुनकर बिल्कुल अजीब लग रहा होगा लेकिन एक साक्षात्कार के दौरान नेरी ने खुद अपनी बीती जिंदगी के बारे में बताया है कि “उनका नाम नरेश सिंह था और….” चलिये नजर डालते हैं उस खनस इंटरव्यू पर जिसमे नेरी सिंह ने अपनी जिंदगी से रूबरू करवाया है…

दरअसल, नेरी ने बताया है कि वह शुरुआती दौर में लगभग सभी स्टेज शो में हिस्सा लेकर लोगो को झुमाती थी. वो बोलती हैं “मैं महिलाओ की तरह मस्ती में डांस करती थी और इस दौरान सबकी नजरें मुझ पर ही टिकी होती थी. जब भी मैंने लड़कियों के कपड़े में डांस किया है लोग ऐसा महसूस किए की मैं अन्य लड़कियों से काफी बेहतर डांस करती हूँ और साथ ही लड़कियों वाली डांस करु तब ही लोग ज्यादा सिटी मारते थे” बता दें कि शो देखने वाला हर शख्स यह देखकर बिल्कुल अचंभा रह जाता था कि एक लड़का होकर भी यह शख्स डांसिंग में लड़कियों को भी पीछे छोड़ दे रहा.

यह वाकया तब का है जब टीवी शो के दौर में सबसे सुपर शो “एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा” की शुरुआत हुई. इस शो में नेरी ने बतौर लड़के के रूप में पार्टिसिपेंट बने थे लेकिन निर्देशक ने इस बात को नकारते हुए मांग बदल दी और बोलने लगे कि लड़कीं के रूप में ही डांस करना होगा. इस बोली पर बौखलाए हुए नरेश ने इनकार कर दिया और यह कहकर ठुकरा दिया कि मैं नेशनल टीवी पर महिला बनकर डांस करना नही पसंद करूंगी.

तभी ऐसा हुआ कि फराह खान भी इस मामले में इंटरफेयर करने लगी तो नेरी ने शो छोड़ने का फैसला लिया. लेकिन फराह के कन्विंस करने के तरीके आजमाने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि वो एक बेस्ट फ़िल्ममेकर है उनके तजुर्बे में मै खरी उतरी इसलिए “नही” बोलना ठीक नही होगा. इसके बाद वो शो इस कदर हिट हो गया जिसके बाद नेरी को भी कई ऑफर आने शुरू हो गए सिर्फ इतना ही नही बल्कि सोनी टीवी के द्वारा भी कई निमंत्रण आ चुके हैं.

जब नेरी के सपनो को पंख मिलने लगे तो उसने फैसला किया कि अब से वो हमेशा के लिए लड़कीं बन जाएगी. बताते चले कि इसके उसने कई फिल्मों में भी काम किया जिनमे डून्नो व्हाय2, लाइफ इज अ मोमेंट इत्यादि प्रमुख फिल्में हैं. फ़िल्म मॉम में भी नेरी ने बेहतरीन पर्फोमेंस देकर दुनिया को चकित कर दिया है.

नेरी ने खुद बताया है कि एक बार उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया गया. उस समय कास्टिंग डायरेक्टर कोई और नही बल्कि मुकेश छाबड़ा थे. उस ऑडिशन के करीब एक महीने बाद उन्हें कॉल आया जिसमे उन्हें बताया गया कि फ़िल्म “तमाशा” में एक हिजड़े का रोल निभाना है. यह सुनते ही उन्होंने रोल करने से इनकार कर दिया लेकिन जब नेरी को पता चला कि उसी फ़िल्म में रणबीर कपूर लीड रोल में मिलने वाले हैं तो उनकी खुशी का ठिकाना नही रह और उसने फौरन मंजूरी दे दी. खबरों से यह भी पता चलता है कि नेरी रणबीर की डाई हार्ड फैन है और इस फ़िल्म में जी जान से लगन में जुटी है.

Back to top button
?>