बॉलीवुड

प्रीती से लेकर माधुरी तक, जाने बॉलीवुड हेरोइने जिन्होंने इस उम्र में की शादी, देखिए तस्वीरें

भारत में शादी जितनी महत्वपूर्ण रस्म मानी जाती है, उसे लेकर उतने ही नियम कायदे भी हमारे समाज में बनाए गए हैं। शादी के लिए जाति से लेकर उम्र की कुछ सीमाएं बनाई गई हैं जैसे शादी-व्याह अपने समाज और जाति के दायरे के बीच ही रचाई जाती है, साथ ही शादी के लिए सही उम्र को लेकर लोग बहुत ज्यादे ही प्रतिबद्ध रहते हैं। लेकिन अब समय के साथ शादी को लेकर बनाए गए ये नियम और कायदे बदल रहे हैं.. लोग ना सिर्फ अपनी जाति के बाहर शादी रचा रहे हैं बल्कि अब एक तयशुदा उम्र सीमा के बाद भी लोग अपना घर बसा रहे हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रसेस के बारे में बता रहे हैं जिन्होनें उम्र के बंधन को तोड़ कर शादी रचाई है..

फिल्म इंडस्ट्री और उनके कलाकारों की लाइफ हमेशा से ही जमाने से आगे रही है । सिनेमा के सितारों ने प्यार और शादी के लिए उम्र की परवाह ना तो पहले की और ना ही अब कर रहे हैं। बॉलीवुड के सितारो ने प्यार और अपने पार्टनर को पाने के लिए हमेशा दिल की सुनी है और कई सारे रूल्स ब्रेक किए हैं। ऐसे में बॉलीवुड में कई सारी ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने उम्र की तयशुदा सीमा को तोड़ अपना घर बसाया है ..आइए जानते हैं इन बॉलीवुड हीरोइनों के बारे में..

उर्मिला मातोंडकर

90 के दशक में उर्मिला मातोंडकर ने अपने अदा से लोगों को खूब मनोरंजन किया लेकिन उसके बाद तो जैसे वो गायब ही हो गई और फिर अचानक मार्च 2016 में ये खबर आई कि उर्मिला मातोंडकर शादी के बंधन में बंध गई हैं। 42 साल की उम्र में उर्मिला ने अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी रचाई है। ये शादी बेहद सादगी के साथ संपन्न हुई थी जिसे पूरी तरह गोपनीय रखा गया था। शादी समारोह में दोनों के परिजनों के अलावा बस कुछ बेहद करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे।

बिपाशा बसु

वैसे बिपाशा बसु के तो कई सारे अफेयर, पर शादी इन्होनें भी देर से ही रचाई.. 37 साल की विपाशा ने अप्रैल 2016 में टीवी और फिल्म अभिनेता करण सिंह ग्रोवर से शादी रचाई। इससे पहले ये दो साल के लिविंग रिलेशनशिप में रहे जबकि इनकी मुलाकात साल 2014 में फिल्म ‘अलोन’ के सेट पर हुई थी। अब बिपाशा और करण की शादी को दो साल होने वाले हैं और आज दोनों साथ में बहुत खुश हैं।

प्रीति जिंटा

अपने चुलबुले अंदाज से लोगों का दिल जीतने वाली प्रीति जिंटा ने भी अपना जीवनसाथी चुनने में काफी वक्त लगाया और 2016 में अपने अमेरिकी बॉयफ्रेंड गुडएनफ  से शादी की । शादी के वक्त प्रीति की उम्र 41 साल थी।

माधुरी दीक्षित

अपनी मादक मुस्कान से लाखों दिलों पर राज करने वाली माधुरी दीक्षित ने भी शादी रचाने में कोई जल्दबाजी नहीं की बल्कि 32 साल की उम्र में माधुरी ने अमेरिका में रहने वाले डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की है।

ऐश्वर्या राय

अपनी खूबसूरती से पूरी दुनिया पर राज करने वाली एक्स मिस वर्ल्ड और अपने समय में बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइन रही ऐश्वर्या राय ने भी शादी में उम्र की तयशुदा सीमा को नहीं माना और 34 साल की उम्र में खुद से छोटे अभिषेक बच्चन से शादी रचाई ।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा बॉलीवुड के हैपिली मैरिड कपल में से एक है और गौरतलब है कि शिल्पा ने भी 34 साल की उम्र में राज कुंद्रा से शादी की थी। दरअसल जब बिग ब्रदर शो की विनरउ शिल्पा लंदन में सेलिब्रिटी बनी थी उसी दौरान एक बिजनेस मीट में राज कुंद्रा से उनकी मुलाकात हुई थी । उस समय राज कुंद्रा पहले से शादी शुदा थे लेकिन शिल्पा से मिलने के बाद राज कुंद्रा अपना दिल हार बैठे और उन्होंने प्रपोज  शिल्पा को कर दिया । दोनों ने 2009 में शादी रचा ली।

सुहासिनी मुले

शादी के तयशुदा उम्र सीमा तोड़ने कर घर बसाने वाली एक्ट्रसेस में सुहासिनी मुले का नाम कैसे भूल सकते हैं.. ‘दिल चाहता है’ में आमिर खान की माँ का दमदार किरदार निभाने वाली सुहासिनी मुले ने 60 साल की उम्र में मुंबई के एक डॉक्टर से शादी की है।

Related Articles

Close