पत्नी रूठ कर गई थी मायके, जब बाप बनने की ख़बर मिली तो FB पर लाइव आकर की खुदखुशी

गुरदासपुर: जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि आज कल भारत देश में  आत्म्हात्यों का दौर दिनों दिन बढ़ता ही चला जा रहा है. हमारा देश भले ही तरक्की के नए नए रास्ते खोज रहा है, लेकिन, फिर भी यहाँ लोगों  में आत्म विश्वास की कमी देखने को मिलती है. आज की युवा पीढ़ी काफी विकसित हो गई है. परंतु, छोटी से छोटी बात भी उनके लिए तनाव का कारण बन जाती है. आज के इस कलयुगी दौर में इंसान सेल्फिश होता जा रहा है और केवल अपना ही मतलब निकालना जानता है. पैसे के लालच ने इंसान को अमानुश बना दिया है. अब लोगों में अपनों के लिए भी हमदर्दी देखना बहुत बड़ी बात है. सोशल साइट्स और बढ़ते इंटरनेट  इस्तेमाल ने इंसान की सहन शक्ति लगभग ख़तम ही कर डाली है.

सेल्फी की इस नई जनरेशन ने  मरने के लिए भी सोशल साइट्स का सहारा लेना शुरू कर दिया है. कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ पंजाब के गुरदासपुर जिले में रहने वाले एक युवक ने फेसबुक पर लाइव आकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार अभी छह दिन पहले ही युवक के घर बेटा पैदा हुआ था. बेटे के जन्म का जश्न मनाने की जगह इस युवक को अपनी जीवन लीला समाप्त करनी पड़ गई. बहरहाल, चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…

दरअसल, ये पूरा मामला पंजाब के गुरदासपुर शहर का है. यहाँ के एक गाँव में रहने वाले युवक ने छोटी सी बात के लिए अपनी जान दे दी. जानकारी के अनुसार युवक की पत्नी उससे नराज़ थी और काफी दिन से मायके में रह रही थी. युवक ने मरने से पहले फेसबुक पर लाइव आकर बताया कि वह अपनी पत्नी को बहुत प्यार करता था. जानकारी के अनुसार बीती 4 जनवरी को ही उसके घर बेटा पैदा हुआ था. लेकिन, युवक के ससुराल वालों और उसकी पत्नी ने उसको उसके बेटे से मिलने नहीं दिया.

घटना जिले के थाना भैणी मियां खां क्षेत्र के गांव नानोवाल जींदड की है. फिलहाल पुलिस ने शक के चलते मृतक परमजीत सिंह की पत्नी, और उसके परिवार वालों के खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मृतक युवक जेसीबी ऑपरेटर था और गुजरात की किसी कम्पनी में काम करता था. पिछले काफी समय से उसका अपनी पत्नी और उसके परिवार वालों से विवाद चल रहा था.

परमजीत के परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी से काफी प्यार करता था. लेकिन, किसी कारण दोनों का झगड़ा हो गया. जिसके बाद  उनकी बहु ससुराल छोड़ कर मायके रहने लग गई. मृतक के माँ बाप ने बताया कि उनका बेटा अपनी पत्नी और बहु से मिलना चाहता था और हर पल उनके लिए तड़प रहा था. लेकिन, बेटे के ससुराल वालों ने उसकी एक नहीं मानी.

परमजीत सिंह ने आत्‍महत्‍या करने से पहले फेसबुक पर लाइव होेकर बताया कि उसके ससुराल वाले उसे  परेशान करते हैं और उसकी पत्नी से उसकी बात नही करवाते हैं. मिली जानकारी के अनुसार परमजीत की शादी लगभग डेढ़ साल पहले  हुई थी. जिसके बाद हाल ही में 4 जनवरी 2018 को बेटे का जन्म हुआ. मरने से पहले परमजीत ने बताया कि वह पत्‍नी से बात करना चाहता था, लेकिन ससुराल वाले बात नहीं करने दे रहे हैं.

मरने से पहले लाइव आकर परमजीत ने बताया कि वह अपनी बीवी और बच्चे को वापिस चाहता था. लेकिन, उसके ससुराल वाले उसको परेशान करते हैं और उसके माँ बाप को भी बुरा भला सुनाते हैं. इन सब से वह काफी दुखी हो गया था. जिसके चलते उसने फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जान देना ही ठीक समझा. फिलहाल परमजीत की पत्नी बलजीत कौर, ससुर उपकार सिंह और सास परमजीत कौर के खिलाफ भादंस की धारा 306 और 34 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.