हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

ऋषि कपूर की बेटी का पेशा जानकर हैरान रह जायेंगे, चकाचौंध से दूर रहकर करती हैं ऐसा काम

ऋषि कपूर का नाम आते ही हम रोमांटिक वादियों में खो जाते हैं. अपने समय में ऋषि कपूर को रोमांटिक हीरो का दर्जा दिया गया था. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में अपनी अभिनय का लोहा मनवाया. कपूर खानदान के हर एक सितारे को पूरी दुनिया पहचानती है क्योंकि यह खानदान सदियों से इंडस्ट्री पर राज करता आ रहा है. इस खानदान का हर सितारा प्रतिभा का धनी है. इस खानदान ने फिल्म इंडस्ट्री को अनेकों टैलेंटेड कलाकार दिए.

शशि कपूर, रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर और रणबीर कपूर जैसे मंझे हुए कलाकार हमें कपूर खानदान से ही मिले हैं. लेकिन आज हम इस खानदान के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर की बात करेंगे. सब जानते हैं कि रणबीर कपूर ऋषि और नीतू कपूर के बेटे हैं.

रणबीर कपूर बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर माने जाते हैं. किसी न किसी हीरोइन के साथ लिंक अप को लेकर वह हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि रणबीर कपूर की एक बेहद ही खूबसूरत बहन भी हैं? जी हां, शायद आपको इस बात का अंदाज़ा न हो लेकिन उनकी एक बहन भी हैं जो खुद को बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर रखती हैं. वह लाइमलाइट से दूर रहकर एक ऐसा काम करती हैं जिसके बारे में शायद बहुत कम लोगों को जानकारी है.

रणबीर कपूर की बहन का नाम रिद्धिमा कपूर है. रिद्धिमा कपूर का जन्म 15 सितंबर 1980 को हुआ था. नीतू कपूर ने रणबीर से पहले रिद्धिमा को जन्म दिया था. रिद्धिमा रणबीर कपूर की बड़ी बहन हैं. रिद्धिमा कपूर को बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री में आने का कोई शौक नहीं था. उनको शुरू से ही ज्वेलरी डिजाइनिंग का शौक रहा और उन्होंने इस फील्ड में ही नाम कमाया. ज्वेलरी डिजाइनिंग उनका शुरू से ही पैशन रहा और वह उसी को फॉलो करती हैं. वह कई बड़े अवार्ड्स भी अपने नाम कर चुकी हैं.

जहां कपूर खानदान की अधिकतर बेटियां फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हैं वहीं रिद्धिमा ने इस इंडस्ट्री से दूरी बनाते हुए एक अलग ही करियर ऑप्शन चुना. उन्हें शुरू से ही लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं था. हालांकि, खूबसूरती में रिद्धिमा किसी से कम नहीं है. अपनी कजिन बहन करीना और करिश्मा की तरह रिद्धिमा भी बेहद खूबसूरत हैं. बता दें कि रिद्धिमा ने 25 जनवरी 2006 में शादी कर ली थी. उन्होंने अपने पुराने दोस्त और दिल्ली के सबसे मशहूर बिजनेसमैन भरत साहनी से शादी रचाई. शादी के बाद उनकी एक प्यारी सी बेटी भी हुई. बेटी को जन्म देने के बाद भी रिद्धिमा का ज्वेलरी डिजाइनिंग का पैशन खत्म नहीं हुआ. आज रिद्धिमा कपूर का नाम दुनिया के बेस्ट ज्वेलरी डिज़ाइनर्स में शामिल है. उन्होंने ‘R’ नाम से खुद का ज्वेलरी ब्रांड भी बनाया है. बता दें कि कुछ समय पहले रिद्धिमा का नाम दिल्ली के टॉप 25 प्रभावशाली बिजनेसमैन में शुमार हुआ था. देखिये रिद्धिमा कपूर की कुछ खूबसूरत तस्वीरें.

DMCA.com Protection Status