हर रोज मां लक्ष्मी के सामने करें ये उपाय, धन-धान्य से भर जाएगा जीवन, कौन से हैं वो उपाय?

अच्छा पैसा कमाना हर किसी की चाहत होती हैं. इंसान ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाकर अपना वर्तमान और भविष्य सुरक्षित करना चाहता है. लेकिन पैसा हर किसी के पास इतनी आसानी से नहीं आ जाता. इसे कमाने के लिए इंसान को बहुत मेहनत करनी पड़ती है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके पास पैसा तो खूब होता है लेकिन टिक नहीं पाता. वह चाहते हैं कि कुछ पैसों को वह अपने पास बचा कर रखें लेकिन ऐसा कर नहीं पाते. हिंदू धर्म की मान्यता अनुसार आपके घर में लक्ष्मी तब तक ही रहेगी जब तक माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं. मां के खुश रहने से आपको कभी धन-समृद्धि की कमी नहीं होगी. लेकिन माता के रूठ जाने पर आपको धन संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप भी उनमें से एक हैं जिनके पास पैसों की कमी तो नहीं है लेकिन पैसा पास में टिक नहीं पाता तो आज हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आये हैं. माता लक्ष्मी के कुछ उपाय आपको इस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा दिला सकते हैं. माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए इन उपायों को हर रोज़ करना चाहिए. सारे उपाय संभव न हों तो कम से कम एक उपाय तो अवश्य करना चाहिए.

माता लक्ष्मी को खुश करने के उपाय

शरद पूर्णिमा: मां लक्ष्मी को ऐसे करें प्रसन्न और पायें सभी परेशानियों से छुटकारा

  • नहाने के बाद रोज़ सुबह मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ती के आगे हल्दी का पानी एक लोटे में भरकर रख दें. ऐसा करने के बाद माता लक्ष्मी का मन ही मन आवाहन करना शुरू कर दें. हल्दी वाले पानी को कुछ देर वहां रखने के बाद घर के मुख्य द्वार पर लाकर छिड़क दें. इस क्रिया से माता का प्रवेश घर में होता है और आपको धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती.

  • माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने का दूसरा उपाय बेहद सरल है. माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए हर शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में भरे जल से भगवान विष्णु का अभिषेक करना चाहिए. यदि आप हर शुक्रवार ये उपाय करेंगे तो माता लक्ष्मी की आपके परिवार पर विशेष कृपा बनी रहेगी.

  • माता लक्ष्मी को खुश करने का तीसरा उपाय यह है कि कमलगट्टे की माला से देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ती के सामने बैठकर 108 बार ‘ॐ श्रीं श्रीं महालक्ष्मयै श्रीं श्रीं ॐ नमः’ मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और माता की कृपा जल्द आप बार बरसेगी. आप देखेंगे कि धन से जुड़ी सारी समस्या धीरे-धीरे अपने आप समाप्त हो रही है.