राशिफल 10 जनवरी 2018 : आज इन 4 राशिवालों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, पढ़ें आज का राशिफल

10 जनवरी 2018, बुधवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 10 January 2018.

Rashifal 10 january 2018, 10 january horoscope, 10 जनवरी राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल, राशिफल 10 जनवरी

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में पहले से बनी प्लानिंग किसी अन्य के सामने न रखें वरना दूसरा इसका फायदा उठा सकता है। आर्थिक पक्ष कमजोर होने के कारण घर में थोड़ी तनाव की स्थिति बनेगी। तनाव बढ़ने से बनता हुआ काम भी रूक सकता है। आज आप विवादों में पड़ने से बचें वरना बात सुलझने के बजाय उलझ सकती है। आज उधार के लेन-देन से बचें। विरोधी पक्ष आज आपका मन काम से डिस्ट्रैक्ट करने की कोशिश करेंगे, लेकिन समझदारी आज आपको इन लोगों से दूर रखेगी। बहते जल में काली उड़द प्रवाहित करें, आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा। जिन्दगी के प्रति आज आपका नजरिया पूरी तरह से बदल सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपका आज का दिन आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण मानसिकता से बीतेगा। आपके कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। धन सम्बंधित लाभ होने की संभावना है। गृहस्थ जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। छोटे से प्रवास का आयोजन कर पाएंगे। व्यापारीजनों के व्यापार में वृद्धि होगी। विदेश स्थित स्वजनों के शुभ समाचार मिलेंगे। बेकार के ख्यालों में और अपने विचारों में अपनी ऊर्जा और अपनी शक्ति बर्बाद ना करें, बल्कि इसे एक सही दिशा में लगाए। आर्थिक पक्ष कमजोर होने से परेशानी बढ़ सकती है। पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अपने हुनर का लाभ लें, ख्याति मिलेगी।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य बरकरार रहेगा। नौकरी-व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। घर में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। प्रभु का नाम लेकर काम शुरू करें, सफलता मिलेगी। आज के दिन आपको अचानक से अनदेखा मुनाफा मिल सकता है, जिससे आप खुशी से मचल उठेंगे। प्रशासनिक सेवा से जुड़े जातकों को नई जिम्मेदारी मिल सकती है। अगर आप नौकरी के लिए आवेदन या किसी छात्रवृत्ती के कागजों पर काम कर रहे हैं तो पूरी तरह से सतर्क रहें। जितना जल्दी हो सके अपना काम खत्म कर लें वरना अनचाही मुश्किलें आ सकती हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज परिश्रम की अपेक्षा कम फल मिलेगा। फिर भी कार्य के प्रति आप की निष्ठा में कमी नहीं आ पाएगी। अन्य जनों के साथ सम्बंध सुरुचिपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा। जहां तक संभव हो, बाहर खाना न खाएं। मध्याह्न के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी। अस्वस्थ व्यक्तियों में सुधार होता दिखेगा। आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। महिलाओं को मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। सहकर्मचारीगण आप को सहयोग देंगे। आज के दिन आपको किसी से वादा करने से बचना होगा, क्योंकि आपने जो भी दिया हुआ वादा, वह पूर्ण करने में असफल रहेंगे। समय अभी पूरी तरह अनुकूल नहीं है। नए शत्रु उभर सकते हैं।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किस्मत आपके साथ रहने वाली है। कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया करने की कोशिश करें। काम धीरे-धीरे ही सही लेकिन पूरा जरुर हो जायेगा। बिजनेस मीटिंग में लोग आपकी बातों को ध्यानपूर्वक सुनेंगें। आज अपनी क्रीएवीटी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से हो सकता है। कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से विचार-विमर्श कर लें। लवमेट आज किसी जरुरतमंद को कपड़े दान करें, रिश्तों में मजबूती आयेगी। आपकी उन्नति में आ रही बाधा बरकरार रहेगी। समय रहते उचित विद्वानों का मार्गदर्शन लें।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपने मनपसंद कार्य करने का पूरा अवसर मिलेगा। आप पठन-पाठन की ओर आकर्षित हो सकते हैं। हृदय की कोमलता प्रियजनों के निकट लाएगी। स्वभाव में भावुकता प्रबलता रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन ठीक रहेगा। मानसिक संतुलन और वाणी पर संयम बनाए रखना आवश्यक है। कार्यों में सफलता मिलेगी। आय के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। भाग्य का साथ और इष्ट आशीर्वाद से नई सफलता को प्राप्त करेंगे। पारिवारिक खर्च बढ़ेगा। कार्य स्थल पर कुछ कर्मचारी आपका विरोध कर सकते हैं। आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है। लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा।

Rashifal 10 january 2018, 10 january horoscope, 10 जनवरी राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल, राशिफल 10 जनवरी

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई व्यक्ति काम में आपकी मदद कर सकता है। समय के साथ चलें जो काम आप करना चाहते हैं या जो आपकी योजना है, उसके बारे में आपको जल्दी ही कोई अच्छी खबर मिल सकती है। छोटी-मोटी परेशानियां भी सुलझ सकती हैं। किसी विषय में हैरानी या परेशानी भी महसूस करते हैं, तो थोड़ा धैर्य रखें। आज बहुत से मामले आपके फेवर में हो सकते हैं। किसी उलझन भरी स्थिति का समाधान मिल सकता है। कोई नया काम हाथ में लेने से पहले सोच-विचार कर लें तो बेहतर है। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुजरने वाला है। आप अपनी बात साफ-साफ बताएं। तनावपूर्ण मौके पर संतुलन बैठाने में भी सफल हो सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों के लिए आज का दिन अच्छा है। पिता तथा सरकार की ओर से लाभ होगा। मनोबल भी दृढ़ रहेगा। इसलिए कार्य की सफलता में कोई बाधा नहीं आएगी। फिर भी पाचनतंत्र बिगडने के कारण यदि संभव हो, तो बाहरी खान-पान को टालिएगा। पठन-लेखन के क्षेत्र में आप की अभिरूचि बढ़ेगी। धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे। अध्ययन में अवरोध आ सकते हैं। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। अगर आपको अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का मौका मिल रहा है तो इसका फायदा जरूर उठाएं क्योंकि ऐसे मौके बार- बार नहीं आते।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी बात को लेकर तनाव न लें। किसी का विरोध न करें। आज कुछ काम आपकी मर्जी से नहीं हो पाएंगे, इसके लिए आप खुद को तैयार रखें। परेशान न हों। आप किसी बात पर झुंझला भी सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी होगी एवं कार्यों में सफलता मिलने में संदेह है। पूर्व में हुई गलतियों को सुधारने का मौका मिलेगा। संतान सुख प्राप्त होगा। आज आपका अपने परिवार के लोगों के साथ झगड़ा होने की प्रबल संभावना है। इसलिए जरा अपनी कथनी पर काबू रखें। अगर आप किसी करण उत्तेजित हो भी जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें। किसी बहस में पड़ने से आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ेगा।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका अनुशासन टूट सकता है। पुराने मामले न उठाएं। खर्चा भी ज्यादा होने के योग बन रहे हैं। आलस्य से कोई काम टाल भी सकता है। ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों से बहस या मतभेद होने के योग भी बन रहे हैं। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें। व्यवहार में आए परिवर्तन से लोग अचंभित होंगे। अपने कार्य में मन नहीं लगेगा। आज आपको अपनी सूझ- बूझ व चतुराई को परखना होगा। कुछ लोग अपनी सीमाओं को लांघ कर आपकी परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। आपको शांत रहते हुए उनको रोकने का प्रयास करना होगा। शांति पूर्वक उन लोगों तक अपना सन्देश पहुंचा दें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दिन आराम से बीतेगा। कोई खास काम या चुनौती नहीं होगी। काम के सिलसिले में कहीं जाना भी पड़ सकता है। जितना हो सके, सकारात्मक रहें। आप उन चीजों को लक्ष्य बनाए बैठे हैं, जो अव्यावहारिक हैं। कई स्थितियों में आप नेतृत्वकारी भूमिका में हो सकते हैं। कुछ खास फैसले आपको करने पड़ सकते हैं। सोच-विचार के लिए समय जरूर निकालें। आज आप लोगों की भलाई के लिए कोई काम करेंगे तो कहीं न कहीं आपको ही बड़ा फायदा हो सकता है। आज आपकी कुछ नया सीखने की चाहत अपनी चरम सीमा पर होगी। मेहनत के अनुरूप धन नहीं मिलने से नौकरी छोड़ने का मन बना रहे हैं।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको जोखिम भरे काम करने से बचना होगा। अच्छे समय का इंतजार करें। पढ़ाई पर ध्यान दें। प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है। स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक कहा जा सकता है। आपके काम पूरे तो होंगे, बल्कि सफलता का श्रेय भी आपको मिलेगा। आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। शैक्षणिक योग्यता बढ़ाने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। इस दिशा में बढ़ाए गए कदम ना केवल आपकी मानसिक योग्यता को बढ़ाएंगे बल्कि आपके व्यावसायिक भविष्य के लिए भी लाभदायक सिद्ध होंगे।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।