प्रथम राष्ट्रपती डॉ राजेंद्र प्रसाद की पोती हैं बेहद ग्लैमरस, खूबसूरती देखकर छूट जाएंगे पसीने

हम सभी जानते हैं कि स्वतंत्र भारत के पहले राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद थे. हमारे देश का गणतंत्र साल 1950, 26 जनवरी के दिन लागू हुआ था और उसी वक़्त डॉ. राजेंद्र प्रसाद राष्ट्रपति के पद से सम्मानित हुए थे. डॉ राजेंद्र प्रसाद को पंडित जवाहरलाल नेहरू की सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर खाद्य व कृषि विभाग का काम आज़ादी के बाद पहली बार सौंपा गया था. उसके साथ ही उन्हें भारत के संविधान सभा में संविधान निर्माण के लिए अध्यक्ष नियुक्त किया गया. राजेंद्र प्रसाद जी को गांधी जी के मुख्य शिष्यों में से एक माना जाता है. भारत की आज़ादी के लिए राजेंद्र प्रसाद अपनी जान तक न्योछावर करने के लिए तैयार रहते थे. जब भी स्वतंत्रता संग्रामियों का नाम लिया जाएगा राजेंद्र प्रसाद का नाम सबसे ऊपर आएगा. बिहार के मुख्य नेता थे डॉ राजेंद्र प्रसाद. उन्हें भारत छोड़ो आंदोलन और नमक छोड़ो आंदोलन के दौरान जेल यात्रा भी करनी पड़ी थी. ये तो थी भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की बात. लेकिन आज हम आपको राजेंद्र प्रसाद की खूबसूरत पोती से मिलवाने जा रहे हैं.

जी हां, डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की एक खूबसूरत पोती भी हैं जिनका नाम श्रेया नारायण है. 22 जनवरी 1985 को बिहार के मुजफ्फरपुर में श्रेया का जन्म हुआ था.

अपनी खूबसूरती के कारण आजकल श्रेया हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई हैं. वह आये दिन अपनी बोल्ड तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि श्रेया की खूबसूरती के आगे बड़ी-बड़ी हीरोइनें और मॉडल फेल हैं. आज हम आपको श्रेया की कुछ खूबसूरत तस्वीरें दिखाएंगे जिसे देखने के बाद आप भी उनकी खूबसूरती के कायल हो जाएंगे.

बता दें कि श्रेया ने सोनी टीवी के सीरियल ‘पाउडर’ से अपने करियर की शुरुवात की थी. इस सीरियल में वह ‘जूली’ की भूमिका में नज़र आई थीं. बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि फिल्म ‘रॉकस्टार’ में रणबीर कपूर की भाभी का किरदार श्रेया ने ही निभाया था. इस फिल्म में श्रेया ने अपने बेहतरीन अभिनय का परिचय दिया था.

इसके बाद श्रेया ने ‘तनु वेड्स मनु’ में गेस्ट अपीयरेंस किया था. राजश्री की फिल्म ‘सम्राट एंड कंपनी’ में श्रेया ने दिमागी रूप से बीमार लड़की का किरदार निभाया था. श्रेया सबसे ज्यादा चर्चा में तब आई जब उन्होंने इंद्र कुमार की फिल्म ‘सुपर नानी’’ में सदाबहार अभिनेत्री रेखा के साथ काम किया. हालांकि यह फिल्म दर्शकों को अपनी तरफ ज्यादा आकर्षित नहीं कर पायी लेकिन श्रेया के अभिनय को लोगों ने पसंद किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.