हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

पाक ने अपनाया नया पैतरा, यूएन में फिर गिड़गिड़ाये हुकमरान

उरी हमले के बाद से पाकिस्तान बहुत डरा हुआ है, उसकी वैश्विक स्तर पर सभी ने बुराई की है। पिछले दिनों पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने यूएन महासभा में अपनी सफाई में भाषण दिया। नवाज शरीफ ने यूएन सुरक्षा परिषद के 5 स्थायी सदस्य देशों से कश्मीर मामले में उनका पक्ष लेने की मांग की है ( Pakistan asked for help ) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को अपने भाषण में पाकिस्तान पर तीखा हमला किया था। रविवार को मन की बात में भी उन्होंने पड़ोसी मुल्क को कड़ा संदेश दिया।

पाकिस्तान की हालत खराब हो चुकी है।

कोझिकोड़ में प्रधानमंत्री मोदी के दिए भाषण को सुनाने के बाद पाकिस्तान की हालत खराब हो चुकी है। पाकिस्तान को डर है कि अगर उसने कुछ नहीं किया तो उसका देश टुकड़ों में बट जायेगा। प्रधानमंत्री मोदी के भाषण से डरा हुआ पाकिस्तान कोई कदम उठाता, इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूएन महासभा में पाकिस्तान की धज्जियाँ उड़ा दी। केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र आम सभा के 71वें सत्र को संबोधित करने न्यूयॉर्क गयी हुई हैं। देखते ही देखते पाकिस्तान के सभी क्षेत्रों से अलग –अलग तरह की बयानबाजी शुरू हो गई।

पाकिस्तान के आला अधिकारी और नेताओं ने अपने बचाव में बोला। सबसे पहले बोलने वालों में थे पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार। उनका कहना है की भारत के प्रधानमंत्री उनके देश पर सीधा हमला नहीं करेंगे बल्कि कोई और रास्ता अपनाकर उनके देश के टुकड़े करने की कोशिश करेंगे। भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी मोदी के नेतृत्व कौम और मुल्क को बांटने के नए –नए हथकंडे अपना सकती है। पाकिस्तान में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दिया जा सकता है। चौधरी निसार की चिंता खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। निसार मोदी के भाषण से ही घबराने लगे हैं, और मदद की गुहार लिए संयुक्त राष्ट्र के सामने अपना दुखड़ा गाने लगे हैं। उनको डर है कि अगर ऐसे ही मोदी बोलते रहे तो पाकिस्तान में अशांति का माहौल बन जायेगा, इसलिए मोदी के ऊपर यूएन कार्यवाई करे।

 

 

 

DMCA.com Protection Status