विशेष

‘बर्फ की नदी’ पर दौड़ता दिखा एक शख्स, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे आपके भी रोगंटे – देखिए

लंदन – जैसे ही नया साल शुरु हुआ है पूरे देश और दुनिया में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ने लगी है। आलम ये है कि लोग घरों से निकलना भी नहीं चाह रहे हैं। विशेषकर पहाड़ी इलाकों और उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। कारगिल में तापमान शून्य से 11.2 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है तो वहीं दिल्ली में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। यही हालत दुनिया के बाकी देशों कि भी है। अमेरिका में भी इस वक्त हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है।

बारिश और बर्फबारी के कारण भारत के साथ साथ अमेरिका में भी पारा सामान्य से काफी नीचे पहुचं चुका है। लेकिन, इस हालात में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो इस हाड़ कंपा देने वाली ठंड में आपके रोगंटे खड़े कर देगा। एक तरफ जहां ठंड की वजह से सड़कों से लेकर हर चीज में बर्फ जमी हुई है तो वहीं अमेरिका से एक वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स बर्फ के कारण जमीं नदी में स्केटिंग करता हुआ नज़र आ रहा है।

 सोशल मीडिया पर इस शख्स को ‘बर्फ की नदी’ पर दौड़ने वाल इंसान बताया जा रहा है। ‘बर्फ की नदी’ पर दौड़ते हुए इस शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है। आपको बता दें कि भारत की तरह ही अमेरिका में भी जोरों की ठंड पड़ रही है और वहां की सड़कों से लेकर नदियों तक में बर्फ जम गया है। ऐसे में यूटाह के रहने वाले इस शख्स का बर्फ से जमीं नदी में स्केटिंग करना लोगों के रोगंटे खड़े कर रहा है।

इस वीडियो को बनाने वाले शख्स का नाम जस्टिन मैकफारलैंड है, जो यूटाह में रहते हैं। उन्होंने कहा – ”स्केटर ने लाइफ जैकेट पहन रखी है जो बर्फ की नदी में हलचल होने पर काम करेगी। यह स्केटर को सही सलामत बचाने में सक्षम है। मुझे पता था, ये वीडियो काफी वायरल होगा।” इस वीडियो को उन्होंने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। आपको बता दें कि यह वीडियो अमेरिका के यूटाह के पाइनव्यू डैम का है, जो ठंड की वजह से बर्फ से जमी हुई है। लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर इस वीडियो की काफी तारीफ भी हो रही है।देखें वीडियो –

A post shared by Justin McFarland (@justin_mcvideo) on

Back to top button