तो ये है, अरब की राजकुमारी के सेक्स स्कैंडल की सनसनीखेज सच्चाई!

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर के जरिए बेहद सनसनी खेज दावा किया जा रहा है। इस दावे के मुताबिक ये तस्वीर अरब के देश कतर की राजकुमारी शेख सलवा की है और शेख सलवा लंदन के एक होटल में सात पुरुषों के साथ आपत्तिजनक हालत (Qatar princess sex scandal) में मिलीं। इस खबर को ब्रिटिश अखबार फाइनेंशियल टाइम्स के हवाले से वायरल किया जा रहा है।

 राजकुमारी को लेकर हुआ चौकाने वाले खुलासा (Qatar princess sex scandal)  –

दावा तो यहां तक है कि राजकुमारी के कमरे में सात ब्रिटिश नागरिक मौजूद थे और एक दलाल कमरे के बाहर इंतजार कर रहा था। दावे के मुताबिक ब्रिटिश सुरक्षा एजेंसी एक संदिग्ध की तलाश में होटल पहुंची थी जहां राजकुमारी मौजूद थीं। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि राजकुमारी के रंगेहाथ पकड़े जाने पर कतर दूतावास ने अखबार को खबर को छिपाने के लिए 50 करोड़ यूरो की रिश्वत देने की कोशिश भी की थी।

सोशल मीडिया पर जिसने भी ये खबर देखी वो दंग रह गया। सोचकर हैरान रह गया कि भला ऐसा कैसे हो सकता है किसी देश की राजकुमारी इतने बड़े स्कैंडल का हिस्सा कैसे हो सकती है। कई न्यूज वेबसाइट ने भी इस खबर को प्रमुखता से छापा है जिससे खबर को और वजन मिला।

सच्चाई ये थी (Qatar princess sex scandal) –

फाइनेंशियल टाइम्स के हवाले से खबर वायरल हुई है उस अखबार ने ऐसी कोई खबर छापी ही नहीं थी।  वायरल खबर में जिस महिला को कतर देश की राजकुमारी बताया जा रहा है वो तस्वीर शाही परिवार की किसी राजकुमारी की नहीं बल्कि महिला कारोबारी की है।  इनका नाम आलिया अब्दुल्ला है। आलिया मजरुई होल्डिंग्स एलएलसी की सीओओ है।

फोर्ब्स पत्रिका ने 2014 में अरब जगत की 200 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में आलिया को 26 वें नंबर पर जगह मिली थी और उनकी इसी तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। कारोबार जगत में दो कंपनियां खड़ी करने वाली एक कामयाब महिला की तस्वीर को बेहद आपत्तिजनक तरीके से इस्तेमाल किया गया। एक मनगढंत कहानी गढ़ी गई। उसमें झूठी तस्वीर का इस्तेमाल किया गया और बड़ी ही आसानी से सोशल मीडिया में सजाकर पेश कर दिया गया। लोग इस झूठ में फंसकर कतर की राजकुमारी की आलोचना करने में भी जुट गए थे।