राशिफल

राशिफल 3 जनवरी 2018 : जानिए आपके लिए कैसा रहेगा बुधवार का दिन, क्लिक कर के पढ़ें

3 जनवरी 2018, बुधवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 3 January 2018.

Rashifal 3 january 2018, 3 january horoscope, 3 जनवरी राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवसाय के व्यक्ति को एक नया व्यापार भागीदार या प्रस्ताव मिल सकता है। अविवाहितों को एक लंबे समय के बाद मिलने का मौका मिल सकता है। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह के लिए प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपको कानूनी मामलों में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपके पति के प्रति आपके झुकाव में वृद्धि होगी। आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करने की आवश्यकता है जिसके साथ आप असहज महसूस कर रहे हैं। आज इस कार्य के लिए आदर्श रूप से अनुकूल है। क्योंकि आपका साथी आपके विचारों के प्रति ग्रहणशील होगा और आपके बारे में उनसे बात करने को तैयार होगा।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज हर कदम सोंच-समझकर रखने की आवश्यकता है। परिवार की बातों को सबसे सांझा न करें। रोजी व रोजगार में किया गया निवेश लाभप्रद रहेगा। कुछ लोगों के जीवन में नये अवसर आएंगे जिन्हे नजरअंदाज न करें अन्यथा बाद में आत्मग्लानि होगी। आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करने की आवश्यकता है। जिसके साथ आप असहज महसूस कर रहे हैं। नौकरी पेशावालों की पदोन्नति की संभावनाएं हैं। आज इस कार्य के लिए आदर्श रूप से अनुकूल है। क्योंकि आपका साथी आपके विचारों के प्रति ग्रहणशील होगा और आपके बारे में उनसे बात करने को तैयार होगा।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको सभी मोर्चों पर नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। इसलिए धीरज रखें और समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए चंद्रमा के मंत्र का जिक्र करो। दिन आंतरिक ऊर्जा का तेज होगा। आप शांत होने के लिए अपने आप को कल्पना कर सकते हैं। यह किसी भी प्रकार की व्यापार वार्ता के लिए एक बढ़िया दिन है। क्योंकि आपकी शांति और मन की स्थिरता आपको मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन करती है। जो आप के लिए तरस रहे हैं आप आज अपने प्रतिद्वंद्वी से मिल सकते हैं। लेकिन किसी को भी आप को उत्तेजित करने की शक्ति नहीं है। आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

एक छोटा लेकिन बेहद आकर्षक अवसर आज आप के लिए खुलने की संभावना है। निर्माण या अचल संपत्ति के कारोबार में निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। आज कड़ी मेहनत का दिन है और इसके कारण आप अधिक तनावग्रस्त और बेचैन होंगे। आपके छोटे भाई या बहन का समर्थन आपको आत्मविश्वास देगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने साहस के साथ एक निर्णय ले सकते हैं और इसके लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके सम्बन्धों के प्रति त्याग से मधुरता आयेगी। आज पहले की अपेक्षा आर्थिक स्थिति में मजबूती आयेगी। महिलाएं सन्तान के प्रति अति संवेदनशीलता न रखें। साहस व पराक्रम के साथ किये गये प्रत्येक कार्य में आपको आशा के अनुरूप सफलता प्राप्त होगी। दिन कुछ भ्रम से शुरू हो सकता है। आध्यात्मिक झुकाव वाला व्यक्ति आपकी बचाव में आ सकता है। व्यक्ति आपको मार्गदर्शन करेगा। आप उनकी सलाहओं का पालन कर सकते हैं। क्योंकि आज उन्हें शुद्ध इरादों के साथ दिया जाता है। आप आज भी एक पवित्र स्थान पर जा सकते हैं। दिन का दूसरा भाग आसानी से पारित होगा आप दोस्तों के साथ आनंद ले सकते हैं।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको धन कमाने के बहुत सारे मौके मिलने वाले है। व्यापार और उद्योग के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आय के नए स्रोत विकसित हो सकते है। प्रेम सम्बंधो में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज आप एक साथ परियोजनाओं के साथ बहुत अधिक बोझ महसूस कर सकते हैं। आपका दिन थोड़ी देर से शुरू हो जाएगा क्योंकि आप अपने आप को बाहर कर सकते हैं। आप दूसरे के बाद काम के दुष्चक्र में पकड़े गए हैं। अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करें और यदि संभव हो तो ब्रेक लें आपकी वित्तीय स्थिति चिकनी होती है। और आपको अपने निवेशित पैसा पर भी रुचि मिल सकती है।

Rashifal 3 january 2018, 3 january horoscope, 3 जनवरी राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सन्तान के प्रति अति संवेदनशीलता हितकर नहीं है। महिलाएं मानसिक उलझनों का शिकार हो सकती है। कार्य क्षेत्र का चयन करने में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। अपने आहार और जीवनशैली पैटर्न में कुछ आवश्यक बदलाव लाने की आवश्यकता है। इस स्तर पर पर्याप्त सावधानी आपको बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं से बचने में मदद कर सकती है। जो अन्यथा विकसित हो सकती है। विचारों की अस्थिरता आपको उलझनपूर्ण परिस्थिति में डालेगी।आज के दिन प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें- आपको बैठकर बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की जरूरत है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप सावधानी व सतर्कता से व्यापार अनुबंध करें। कुछ अच्छी खबर प्राप्त कर सकते है। संबंधियों से मुलाकात होगी। पारिवारिक सुख मिलेगा। घर में खुशी का महौल रहेगा। प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। ड्राइविंग करते समय सावधान रहें। आपके सभी दायित्वों को पूरा करने का सबसे अच्छा समय है। आपको अनुशासन की आवश्यकता होगी और अपना काम पूरा करने के लिए और साथ ही इच्छाशक्ति की एक स्वस्थ खुराक की आवश्यकता होगी। आपको अपनी ऊर्जा को उस नौकरी पर निर्देशित करने की जरूरत है। जहां सफल निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए काफी नियोजन पहले से ही हुआ है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन आप विचारों को गतिशीलता से दुविधा का अनुभव करेंगे। इस वजह से किसी भी निर्णय लेने में परेशानी होगी। किसी एक निर्णय पर नहीं आ सकेंगे। आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। इसके बावजूद नए काम शुरु करने की प्रेरणा मिलेगी और कार्य आरंभ भी आप कर सकेंगे। छोटा या नजदीक का प्रयास होगा, लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। आज बौद्धिक तथा तार्किक विचार विनिमय को अवकाश मिलेगा। नए कार्य शुरू करने के लिए निर्मित योजनाओं को अमल में लाने का आज उत्तम समय है। व्यापार में लाभ होगा। बकाया वसूली के पैसे वसूल किये जा सकेंगे।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन लाभदायक साबित होने की आशा रख सकते हैं। सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों तथा सगे-सम्बंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। अपने लक्ष्य की समीक्षा कर उसका अनुसरण करते हुए आगे बढ़ना आपको पूरा लाभ दे सकता है। जिस काम की जिम्मेदारी आपके ऊपर है, उसमें दोस्तों का भरपूर साथ मिलने की संभावना है आप अपनी सुमधुरवाणी से किसी को मना सकेंगे शरीर और मन में बेचैनी तथा अस्वस्थता का अनुभव होगा। पेशेवर मोर्चे पर आने वाली कुछ समस्या का आसानी से हल निकाला जा सकता है। परिवार में किसी को सुधारने का जिम्मा आप खुद उठा सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप दुविधा में रहेंगे। आपका दुविधापूर्ण व्यवहार आपको मुश्किल में डाल सकता है। अपने जिद्दी स्वभाव को आज त्याग दें, नहीं तो किसी के साथ विवाद होने की संभावना है। आज बनाए हुए प्रवास की योजना को रद्द करने की स्थिति आएगी। आज लेखक, कारीगर और कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। अनिर्णायक परिस्थिति में नया काम शुरू करने से बचना होगा, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज के दिन आपकी कोशिश किसी भूमि में अपना अधिकार प्राप्त करने की होगी। इस दिशा मे आपको अपने घर परिवार के लोगों का सहयोग मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप अपने करियर में जो कुछ भी चाहते थे, वह सब कुछ आज आपके रास्ते में आएगा। चाहे वह प्रसिद्धि, पैसा या पद हो, आप अब सब कुछ पाने के लिए एक आदर्श स्थिति में हैं। आपके बच्चे अधिक साहसी होंगे। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए छात्रों को बहुत प्रयास करना होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आज आपको आजीविका के क्षेत्रों मे भाग्यवश लाभ होगा। किसी संबन्धित व्यक्ति के साथ आज कोई जरूरी सलाह करने के लिए तैयार होगे। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों मे किसी स्थानीय व्यक्ति के व्यवहार से परेशानी होगी। सेहत के लिए आज का दिन प्रतिकूल हो सकता है। जिससे आप परेशान होगे। कुछ उपचार लेना पड़ सकता है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button