ये हैं 5 ऐसे इन्डियन क्रिकेटर्स जिन्होंने की हैं पैसों वाली करोड़पति लड़की से शादी

भारत में क्रिकेट दूसरे खेलों की तुलना में ज्यादा पसंद किए जाने वाला खेल है। भारतीय क्रिकेटरों से जुड़ी कोई ना कोई खबर आजकल सुर्खियां बटोरती ही रहती है। मैदान में तो जैसा खेल यह लोग खेलते हैं वह तो चर्चा का विषय बनता ही है लेकिन आजकल क्रिकेटर्स की पर्सनल लाइफ की भी बहुत ज्यादा चर्चा होने लगी है। आज हम आपको पांच ऐसे भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बता रहे है जो पत्नी के मामले में काफी किस्मत वाले हैं।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा :

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी की है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, दोनों ही अपनी-अपनी फील्ड के बड़े सितारे हैं, तो जाहिर सी बात है इन दोनों स्टार्स की इनकम भी काफी ज्यादा होगी। ये दोनों एक कपल के तौर पर 600 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। एक मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक अनुष्का शर्मा की सालाना इनकम 16 करोड़ बताई गयी हैं हालांकि विराट कोहली अनुष्का से ज्यादा अमीर हैं लेकिन कमाई के मामले में अनुष्का भी अपने पति विराट से कम नहीं है। अनुष्का एक फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपए की फीस लेती हैं। जबकि विज्ञापनों से भी लगभग 4 करोड़ रुपए सलाना कमा लेती हैं। विराट कोहली प्रॉपर्टी इस समय 390 करोड़ रुपये बताई जा रही है। वहीं अनुष्का के पास फिलहाल 220 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

गौतम गंभीर और नताशा जैन :

गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के एक विस्फोटक बल्लेबाज है हालांकि पिछले काफी दिनों से वह टीम से बाहर चल रहे हैं। अगर बात करें उनके निजी जीवन की तो उन्होंने नताशा जैन से शादी की है। गंभीर की वाइफ एक बिजनेसमैन फैमिली से संबंध रखती हैं। वह दिल्ली के एक जाने-माने और बड़े व्यापारी की बेटी है। नताशा के पिता रवींद्र जैन का अपना टेक्सटाइल का एक बड़ा व्यापार है जिस से करोड़ों की आमदनी होती है। नताशा खुद एक बेहतरीन डिजायनर हैं साथ ही उन्होंने एडवर्टाइंजिंग और पब्लिक रिलेशन का कोर्स किया है।

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह :

आज कल रोहित शर्मा और रितिका के खूब चर्चे हैं। कुछ दिन पहले रोहित ने अपनी सालगिरह पर 208 रनों की तूफानी पारी खेली थी और रोहित ने दोहरा शतक पूरा करते ही दर्शक दीर्घा में बैठी अपनी पत्नी रीतिका को फ्लाइंग किस दिया था। रितिका एक करोड़पति परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रोहित शर्मा और रितिका ने 13 दिसम्बर 2015 को शादी की थी। दोनों की सगाई अप्रैल 2015 में हुई थी शादी से पहले रीतिका और रोहित दोनों एक दूसरे को शादी से लगभग 6 साल पहले से जानते थे। रितिका स्पोर्ट्स और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में मैनेजर रह चुकी हैं तभी से दोनों अच्छे दोस्त थे।

रविद्र जडेजा और रिवाबा सोलंकी :

रविंद्र जडेजा भारत के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक है। रवींद जडेजा का बचपन गरीबी में बीता है लेकिन अपनी प्रतिभा के दम पर जडेजा ने खुद को साबित किया है। अब शादी की बात करें तो जडेजा को भी एक करोड़पति लड़की मिली है। रविंद्र जडेजा की पत्नी का नाम रिवाबा सोलंकी है। रीवाबा पेशे से मेकेनिकल इंजीनियर हैं। रिवाबा के पिता हरदेव सिंह सोलंकी का गुजरात में काफी ऊँचा नाम है। रिवाबा के पिता राजकोट में दो प्राइवेट स्कूल चलाते हैं जबकि उनकी मां प्रफुल्लाबा पटेल राजकोट रेलवे अकाउंट्स विभाग में काम करती हैं। रवींद्र जडेजा को शादी से पहले ससुर ने 95 लाख की ऑडी गिफ्ट की थी।

वीरेंदर सहवाग और आरती अहलावत :

वीरेंदर सहवाग भारत के महानतम बल्लेबाजों में से एक है। वीरेंदर सहवाग ने 2004 में आरती अहलावत से शादी की थी। आरती एक अमीर परिवार से है। वह दिल्ली के जाने माने एडवोकेट सूरज सिंह अहलावत की बेटी हैं। आरती ने मैत्रैयी कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की है। आरती ने एक अच्छी पत्नी बनने के लिए पब्लिक रिलेशन के क्षेत्र में करियर को भी पीछे छोड़ दिया।

हालांकि इस लिस्ट में सिर्फ इन्ही क्रिकेटरों का नाम नहीं है इनके बाद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और चेतेश्वर पुजारा जैसे स्टार खिलाड़ियों का नाम भी आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.