2018 में इन राशियों को सहना पड़ेगा शनिदेव का प्रकोप, कहीं आप भी तो इनमे से एक नहीं?

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि दिसंबर खत्म होने में कुछ ही दिन बाकी है और नया साल शुरु होने वाला है. ऐसे में आने वाले साल 2018 को लेकर हर इंसान में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. हर इंसान चाहता है कि उसका आने वाला साल गुजरे हुए सालों से बेहतरीन हो. हर कोई चाहता है कि उसका नया साल उसके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आए और साथ ही उसके घर में सुख समृद्धि बनी रहे.

ऐसे में हिंदू धर्म के शास्त्रों के अनुसार हर इंसान पर उसके ग्रह और नक्षत्रों का गहरा प्रभाव पड़ता है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि शनि देव को सबसे क्रूर देव माना जाता है. अगर शनिदेव क्रोध में आकर किसी पर अपना प्रकोप ढा दे तो उस इंसान की जिंदगी नर्क से भी बदतर हो सकती है. ऐसे में साल 2018 में भी शनिदेव कुछ राशियों पर अपना अच्छा प्रभाव डालने वाले हैं तो कुछ पर बुरा. तो दोस्तों आज के इस अर्टीकल में हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर नया साल शनिदेव का प्रकोप लेकर आने वाला है.

मेष राशि के लिए नया साल कुछ खास बढ़िया नहीं जाने वाला. पंडित संतराम शिव के मुताबिक इस आने वाले साल में मेष राशि के जातकों पर शनि का प्रकोप शुरू हो जाएगा जिससे उन पर शनि की बुरी दृष्टि बनी रहेगी. ऐसे में मेष राशि वाले लोगों को सतर्क रहने की अधिक जरूरत है. क्योंकि इस नए साल में शनि देव सबसे ज्यादा असर आपके व्यवसाय पर डालने वाले हैं जिससे आपको धनराशि की कमी होना तय है. शनि के प्रकोप से बचने के लिए आप शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करें और परिवार में शांति बनाए रखें.

वृषभ राशि के जातकों के लिए हम बता दें कि यह आने वाला नया साल आपके लिए कुछ खास नहीं रहेगा. क्योंकि इस नए साल के आने के साथ-साथ आप पर शनि देव की कृपा दृष्टि भी बनी रहेगी जिसके कारण आपके काम बनते और बिगड़ते रहेंगे. इस साल आपको कई कामों के लिए नुकसान होना तय है साथ ही आपको अपनी कोई कीमती चीज खोनी पड़ सकती है. ऐसे में आप को डरने या घबराने की जरूरत नहीं है. क्योंकि इससे बचने का एकमात्र उपाय यह है कि आप शनिवार के दिन शनि महाराज की सच्चे मन से पूजा और आराधना करें साथ ही जितना अधिक हो सके दान-पुण्य करें.

अगर बात मिथुन राशि के जातकों की की जाए तो इस आने वाले नए साल में मिथुन राशि पर शनि की विशेष कृपा दृष्टि रहेगी. तो यह मान लीजिए कि इस नए साल में मिथुन राशि के लोगों के बिगड़ते काम बन जाएंगे. हालांकि इस साल के बीच के महीनों में उन्हें कुछ दिक्कतें आ सकती हैं परंतु बाकि पूरा साल उनके लिए खुशनुमा बना रहेगा. इसके इलावा मिथुन राशि के युवक और युवतियों के लिए यह साल काफी अच्छा रहेगा. इसके इलावा मिथुन राशि के लोगों को अच्छे साथी मिलने के मौके भी प्राप्त होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.