इस दुनिया में हर व्यक्ति सपने देखता है. सपने आना कोई घबराने वाली बात नहीं है बल्कि ये एक सामान्य प्रक्रिया है जो सोते समय हमको अक्सर दिखाई देते हैं. इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जिसको सोते समय सपने ना आते होंगे. बाकी अन्य जितने भी इंसान इस संसार में मौजूद हैं, उन को सपने आना तय है. ऐसे में बहुत कम ही ऐसे सपने हैं जो हमें सुबह तक याद रहते हैं क्योंकि अधिकतर रात को कई बार देखे गए सपने सुबह तक इंसान भूल जाते हैं. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जो सपने हमें भूल जाते हैं वह झूठे सपने होते हैं और जो हमें याद रहते हैं उनका फल भविष्य में हमें काफी अच्छा मिलता है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अक्सर हम जो भी सपने देखते हैं उन में मौजूद हर चीज का हमारी हकीकत की जिंदगी से कोई ना कोई ताल्लुक जरूर होता है. सपने बहुत तरह के होते हैं जिनमें से कुछ डरावने होते हैं और कुछ बहुत ही प्यारे होते हैं. यह जिंदगी भर के लिए याद बनकर रह जाते हैं. ऐसे बहुत सारे सपने हैं जो अक्सर हम अपने दोस्तों या परिवार वालों से शेयर कर देते हैं. परंतु, इन सपनों में से कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो अगर हम दूसरों को बता दें तो उन सपनो का फल मिलना निष्क्रिय हो जाता है. तो दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हम आपको तीन ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप गलती से भी किसी को शेयर ना करें वरना आपके लिए भारी पड़ सकता है.

कुछ लोग डरावनी फिल्में देखना अधिक पसंद करते हैं ऐसे में कई बार वही फिल्मों के दृश्य उनकी असली जिंदगी का दृश्य बनकर सपनों में आ जाते हैं. अगर आप को रात को सोते समय किसी अपने की मृत्यु से संबंधित किसी प्रकार का सपना आता है तो ऐसे में आप को डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि मृत्यु से संबंधित सपने शुभ संकेत लेकर आते हैं. मृत्यु से जुड़ा सपना आपको बताता है कि आपकी कोई बड़ी परेशानी दूर होने वाली है और खुशियां आपके द्वार पर आने वाली हैं.

इंसान भले ही कितना भी बलवान क्यों ना हो लेकिन सांप का नाम सुनते ही डर जाता है. मनुष्य में सांप की दहशत सबसे अधिक होती है. ऐसे में अगर आपको सपने में कोई सांप काट लेता है या फिर फन बैठाए आपको दिख जाता है, तो आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि सांप के संबंधित सपने देखने का फल बहुत अच्छा होता है इससे आपको यह संकेत मिलता है कि बहुत जल्द आपकी प्रतिष्ठा और मान-सम्मान बढ़ने वाला है साथ ही आपको तरक्की मिलना तय है.

कुछ लोगों को नेचर यानी प्रकृति से जुड़े हुए सपने आते हैं जिनका देखना भी काफी शुभ माना जाता है. अगर आपको सपने में प्रकृति से जुड़े हरे-भरे पेड़-पौधे या घास फूस या कोई अन्य चीज दिखाई दे तो समझ लीजिए आपके जीवन में बहुत जल्द सुख समृद्धि और खुशियां आने वाली हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.