सीमा पार पाकिस्तानी सेना ने बड़ा दी हलचल,सुरक्षा कारणों से भारतीय सीमा पर बढ़ाई गयी सेना की चौकसी

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से कभी भी बाज नहीं आ सकता है। दुनिया को पाकिस्तान की असली सच्चाई का पता चल चुका है। पाकिस्तान की यह हमेशा से आदत रही है कि पहले खुद ही गलत काम करेगा और उसका दोष किसी और को देगा। शांति से रहने वाली भारतीय सेना के ऊपर मौका देखकर गोलीबारी करना पाकिस्तानी सेना की फितरत बन गयी है। जब भारत भी जवाबी कार्यवाई करता है तो पाकिस्तान की नींद उड़ जाती है। ऐसा ही हाल में हुआ है।

पाकिस्तानी सेना शनिवार को भारतीय सीमा में हमला करके एक मेजर सहित चार भारतीय को मार डाला था। जवाबी कार्यवाई में भारत ने POK में पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। भारतीय सेना की इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दोनों देशों की सेनाओं में तनाव बढ़ गया है। सीमा पर हालत नाजुक बने हुए हैं। दोनों ही देश गुस्से में हैं। किसी भी समय कोई भी घटना हो सकती है। पाकिस्तानी सेना ने सीमा पार अपनी हचल तेज कर दी है। वह सीमा पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर रही है। साथ ही वह भारी हथियार भी सीमा पर तैनात करने में जुटी हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने साब्जियां, शाहपुर, किरनी, बालाकोट, तरकुंडी, हमीरपुर, बलनोई, लाम, झंगड़, भवानी, कलाल सेक्टरों के उस पार अपनी हलचल को मंगलवार दोपहर से ही बढ़ाये हुए है। पाकिस्तानी सेना के उच्च अधिकारी लगातार सीमा का दौरा कर रहे हैं और सैनिकों को निर्देश दे रहे हैं। सीमा पार पाकिस्तानी सेना के वाहनों का लगातार आना-जाना लगा हुआ है। पाकिस्तानी सेना मंगलवार दोपहर से ही सीमा पार भारी हथियारों की तनती में जुटी हुई है।

जिस तरह की गतिविधियाँ पाकिस्तानी सेना सीमा पार कर रही है, उससे एक बात साफ़ है कि भारतीय हमले के बाद पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। पाकिस्तानी सेना भारत के खिलाफ किसी बड़ी कार्यवाई को अंजाम देने के फ़िराक में है। पाकिस्तानी की गतिविधियों को ध्यान में रखकर भारतीय सेना ने भी सीमा पर जवानों की चौकसी बढ़ा दी है। भारतीय सेना के उच्च अधिकारी भी लगातार सीमा का दौरा कर रहे हैं। वह सीमा के हालात पर अपनी नजर बनाये हुए हैं। भारतीय सेना किसी भी तरह के हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.