सलमान, शाहरूख और अक्षय सबके हैं अपने कुछ टोटके, जिनसे बॉलीवुड में चलता है इनका सिक्का

जीवन में सफल होने के लिए दो चीजें सबसे जरूरी हैं.. पहला मेहनत और लक्ष्य के लिए किए गए प्रयास, दूसरा इंसान की किस्मत .. क्योंकि मेहनत तो बहुत से लोग करते हैं पर सफल उनमें से कुछ ही लोग हो पाते हैं। ऐसे में लोग अपनी किस्मत संवारने के लिए बहुत सारे उपाय करते हैं.. पूजा-पाठ से लेकर ज्योतिष के टोटके अपनाते हैं। ऐसे कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में आप भी जानते होंगे पर क्या आप ये जानते हैं कि आपके चहेते फिल्मी सितारे अपनी सफलता के लिए क्या उपाय अपनाते हैं.. जी हां, बहुत से फिल्मी सितारे कुछ खास टोटके आज़माते हैं जिनके दम पर बॉलीवुड में सिक्का चलता है। तो आइए जानते हैं बॉलीवुड के सितारें अपनी किस्मत का सितारा चमकाने के लिए क्या कुछ खास करते हैं..

जिन फिल्मी सितारों की दुनिया दिवानी होती है उन्हें अपने मुकाम तक पहुंचने और उसे बनाए रखने के लिए लाखों जतन करने पड़ते हैं .. हर फिल्म के प्रदर्शन के हिसाब से उनके स्टारडम का ग्राफ घटता और बढ़ता रहता है। ऐसे में बॉलीवुड स्टार अपने हर फिल्म के लिए जीतोड़  मेहनत करते हैं और वो सब कुछ करते हैं जिनसे उसकी सफलता की सम्भावना होती है। अक्सर सुनने को मिलता है कि फलां कलाकार अपनी फिल्म के अच्छे प्रदर्शन की दुआ मांगने किसी मंदिर या धर्म स्थल पर पहुंचा। वहीं कुछ कलाकार का तो अपना खास टोटका होता है जिसे वो अपनी फिल्म की सफलता के लिए अपनाते हैं .. जैसे कि अक्षय कुमार अपनी फिल्म की रिलीज के वक्त विदेश में होते हैं ।

जी हां, शायद आप ये जानते ना हो पर आपको बता दें कि बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अपनी हर फिल्म के रिलीज से पहले विदेश दौरे पर निकल जाते हैं क्योंकि इनका मानना है कि फिल्म के रिलीज के वक्त इनका इंडिया में रहना उनकी फिल्म के प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव डालता है।

वहीं बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान अपने लिए 555 नम्बर को लकी मानते है, आपको बता दें कि उनकी गाड़ी का नंबर जहां 555 है, वहीं उनकी फेमस बॉलीवुड फिल्म चैन्नई एक्सप्रेस में भी उनका मोटरबाइक का नंबर भी यही था तो हम भी मान सकते हैं कि शायद यही वजह रही हो जो चैन्नई एक्सप्रेस हिट गई।

वहीं फिल्म इंडस्ट्री के भाई जान सलमान खान के नीले रत्न वाले ब्रेसलेट के बारे में तो हर कोई जानता है।आपने देखा होगा कि ये खास ब्रेसलेट हमेशा ही सलमान के कलाई में रहता है जो कि उन्हें उनके पिता सलीम खान ने तोहफे में दी था। शायद यही वजह है कि सलमान इसे अपना लकी चार्म मानते हैं और वो इसे कभी खुद से अलग नहीं करते हैं।

वहीं सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड कैटरीन कैफ अपनी फिल्मों की सफलता के लिए आस्था की तरफ रूख करती है और फिल्मों की रिलीज से पहले वो अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर दुआ मांगने के लिए जाती हैं।

इस मामले में बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण भी कम नही हैं.. दीपिका अपनी हर फिल्म के रिलीज होने से पहले मुंबई के सिद्धी विनायक मंदिर में प्रार्थना करने जाती हैं। दीपिका सिद्धी विनायक के दर्शन को अपना लकी चार्म मानती है और जिस तरह उनका करियर इस वक्त बुलंदियों पर है कह सकते हैं कि बप्पा भी उनका खूब साथ दे रहे हैं।

वहीं बॉलीवुड के हरफनमौला एक्टर रणवीर सिंह के लिए लकी चार्म वाला फैक्टर जुड़ा है उनके सीधे पैर के एंकल में बंधे काले धागे से। जी हां, इसके पीछे कहानी ये है कि, एक बार बचपन में जब रणवीर बीमार हुए थे तो उनकी मां ने उन्हें ये धागा पहनाया था जिससे उनकी तबीयत में सुधार हो गया था। तब से रणवीर ने इस धागे को कभी नहीं उतारा है और आज भी इसे वो अपना लकी चार्म मानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.