मोदी ने तो गुलाब दिया लेकिन विराट-अनुष्का ने ऐसा क्या दिया पीएम मोदी को? जानकर हो जायेंगे दंग

विराट और अनुष्का की शादी इस साल की सबसे बड़ी शादी थी। 11 दिसंबर को इटली के टस्कनी में दोनों ने शादी रचाई। भारत आने के बाद 21 दिसंबर को विराट-अनुष्का ने होटल ताज डिप्लोमेटिक एन्क्लेव में रिसेप्शन पार्टी दी। अपने रिसेप्शन में आने के लिए दोनों ने पीएम मोदी के आवास पर जाकर उन्हें निमंत्रण भी दिया था। निमंत्रण देते वक़्त की तस्वीरें खूब वायरल हुई थी। अब बारी थी रिसेप्शन की। लोगों को लग रहा था कि पीएम मोदी जायेंगे या नहीं। लेकिन क्या हुआ था यह सभी लोग जानते हैं।

पीएम मोदी को जब विराट-अनुष्का कार्ड देने गए थे तो उन्होंने कार्ड के साथ एक बेहतरीन तोहफा भी दिया था। विराट-अनुष्का के रिसेप्शन का कार्ड एकदम शाही अंदाज में बना हुआ था। कार्ड पर गोल्ड और क्रीमी वाइट के साथ उसमें न्यौते की बातें लिखी हुई थी। न्यौते के साथ जो डिब्बा दिया गया था, उसमें भरवे खजूर थे साथ ही कुछ तुलसी दल भी थे। तुलसी दल के महत्व को बताने की जरुरत नहीं है। यह बहुत ही ख़ास होता है। हिन्दू धर्म में तुलसी एक पूजनीय पौधा है, जिसका इस्तेमाल औषधि के रूप में भी किया जाता है।

इसका वर्णन हिन्दू धर्म की धार्मिक पुस्तकों में भी किया गया है। विराट-अनुष्का ने यह सभी चीजें एक बैग में भरकर कार्ड के साथ पीएम मोदी को दिया था। पीएम मोदी को दिया गया कार्ड तो खुबसूरत था ही लेकिन जिस अंदाज में उन्होंने पीएम मोदी को रिसेप्शन पार्टी में बुलाया था, वह उससे भी ज्यादा खुबसूरत था। विराट-अनुष्का के रिसेप्शन को मीडिया भी कवर कर रही थी। जैसे ही पीएम मोदी की पार्टी में एंट्री होती है, पूरा हॉल तालियों की गडगडाहट से गूँज उठता है। सभी की निगाहें पीएम मोदी की तरफ जम जाती हैं।

पीएम मोदी विराट-अनुष्का के करीब स्टेज पर पहुँचे। अचानक पीएम मोदी को अपनी बगल में देखकर अनुष्का को यकीन ही नहीं हो रहा था कि पीएम मोदी उनके रिसेप्शन में शामिल हुए हैं। अनुष्का इतनी आश्चर्यचकित हुई थी कि उन्होंने अपने मुँह पर हाथ भी रख लिया था। पीएम मोदी ने दोनों को एक-एक गुलाब का फूल गिफ्ट किया और सुखी जीवन का आशीर्वाद भी दिया। इसके बाद दोनों के परिवार के साथ फोटो भी खिंचवाई। दिल्ली में हुए रिसेप्शन के बाद 26 दिसंबर को मुंबई में रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.