राजनीति

लालू यादव को एक तांत्रिक ने दिया था श्राप, इसी श्राप के कारण बर्बाद हो रही है लालू की ज़िंदगी

पटना – सबसे ज्यादा चर्चा में रहे चारा घोटाला मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए लालू यादव को अगले कुछ दिनों के लिए जेल में भेज दिया है। कोर्ट का फैसला सुनने के बाद लालू ने कोर्ट में कि कहा कि – ये क्या हुआ? जिससे साफ जाहिर है कि लालू यादव ने इस तरह के फैसले की उम्मीद नहीं कि थी। जेल जाने का फैसला आने के बाद लालू ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई सारे ट्वीट करके इसे बीजेपी कि साजिश बताया। लालू ने अपने ट्वीट में कहा कि वो आगे भी सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई जारी रखेंगे। लालू यादव ने नेल्सन मंडेला, मार्टिन लूथर किंग और बाबा साहेब आंबेडकर की सच के लिए लड़ाई का भी उदाहरण दिया।

आपको बता दें कि जब लालू यादव बिहार के मुख्‍यमंत्री रहने के साथ ही केंद्रीय रेलवे मंत्री थे उसी दौरान उनपर चारा घोटाले का आरोप लगा था। इसके बाद लालू पर नया आरोप रेलमंत्री रहते हुए 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति बनाने का है। वहीं उनके बेटे तेजस्‍वी यादव पर कुल 11 मामले दर्ज हो चुके हैं। लालू ने चारा घोटाले में अपना नाम आने के बाद पत्‍नी राबड़ी देवी को बिहार का मुख्‍यमंत्री बनाया और उन पर सरकारी संपत्ति अपने नाम करने का आरोप लग चुका है। बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी संपत्ति का केस दर्ज हो चुका है। यानि पूरा परिवार घोटाले में फंसा हुआ है।

लेकिन, अब इस फैसले के बाद अचानक सोशल मीडिया पर लालू के गुरु द्वारा दिए गए एक श्राप कि चर्चा होने लगी है। तो आइये आपको बता दें कि ये श्राप क्या था और किसने किया था। दरअसल, लालू यादव तांत्रिक विभूति नारायण उर्फ पगला बाबा को अपना गुरु मानते थे। खबरों के मुताबिक, इसी तांत्रिक बाबा ने लालू को बर्बाद होने का श्राप दिया था। तांत्रिक बाबा ने लालू यादव को उनकी परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए 36 घण्टों तक पद्मासन लगाने को कहा था, लेकिन लालू यादव ऐसा नहीं कर सके थे।

बस इसी बात से तांत्रिक बाबा ने क्रोधित होकर लालू की बर्बादी का श्राप दे दिया था। आपको बता दें कि तांत्रिक बाबा के श्राप के बाद से ही लालू यादव कि मुसीबतें बढ़ने लगी। श्राप के कुछ दिनों बाद ही 03 अक्टूबर, 2013 को लालू को पांच साल की जेल हो गई थी। बिभूति नारायण उर्फ पगला बाबा के शिष्य उन्हें शिव का अवतार मानते थे। तांत्रिक बाबा के बारे में कहा जाता है कि वो अक्सर लालू यादव की मुसीबतों में उनके साथ रहते थे और तंत्र साधना से उनकी मुश्किलें हल करते थे।

Back to top button