विशेष

इस मुस्लिम लड़के की बाइक की नंबर प्लेट पर लिखा है कुछ ऐसा, जिसने भी देखा दंग रह गया

नई दिल्ली – एक ऐसे दौर में जहां आजकल के युवा लड़के अपनी बाइक और कार पर अजीब अजीब स्टीकर व नंबर लिखवा रहे हैं, वहां आज एक अजीब नंबर प्लेट की बाइक सुर्खियों में है। शायद आपने भी देखा होगा कि कुछ लड़के अपनी बाइक पर नए नए तरीके के स्टीकर और शायरी लिखवाकर घुम रहे हैं वहां एक मुस्लिम लड़के ने हमारे सामने एक नई मिशाल पेश की है। दरअसल, युवाओं में यह बदलाव प्रधानमंत्री मोदी की वजह से देखा जा रहा है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुछ ऐसी योजनाएं शुरु कि हैं जिनका व्यापक असर देश के युवाओं पर पड़ा है। आज हम आपको ऐसा ही एक बात बातने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपके लिए भी यकीन करना मुश्किल हो सकता है।

दरअसल, एक मुस्लिम लड़के ने मोदी सरकार की स्वच्छ भारत योजना से प्रभावित होकर अपनी बाइक पर ऐसा कुछ लिखवाया है जो इन दिनों सुर्खियों में है। इस मुस्लिम युवक ने कुछ ऐसा किया है जिसपर लोगों को यकीन करना काफी मुश्किल होगा। यह मुस्लिम लड़का मेरठ के एक मलिन बस्ती में रहने वाला है। खबर के मुताबिक, यह मुस्लिम लड़का बाइक का शौकिन है। इसके पास एक ऐसी बाइक है जो बिना तेल के चलने वाली बाइक है।

आपको बता दें कि बिना तेल के चलने वाली ये बाइक 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलती है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस युवक ने इस बाइक का नाम ही मोदी रखा हुआ है। जो इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत है। इस बाइक की दूसरी सबसे बड़ी खासियत इसके नंबर प्लेट पर जो लिखा हुआ है वो है। आप दिखाई दे रही तस्वीर को ज़ूम करके देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे। दरअसल, बाइक की नम्बर प्लेट “स्वच्छ भारत प्रदूषण मुक्त भारत” लिखा हुआ है। ये इस बाइक की दुसरी सबसे बड़ी खासियत है। इसी वजह से ये लड़का इन दिनों सुर्खियों में है।

गौरतलब है कि इस बाइक को बनाने वाला खुद वकार अहमद नाम के इस लड़के ने बनाया है। वकार ओटोमोबाइल इंजीनियरिंग का छात्र है और ऐसी टेक्निक बनाने की दिशा में रिसर्च कर रहा है जिससे बाइक को बिना तेल के चलाया जा सके। वकार प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम से काफी प्रभावित है। आपको बता दें कि वकार दिल्ली इंस्टीट्यूटी ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी का टॉपर रह चुका है। इस बाइक को खुद वाकर ने बनाया है, जिसकी लागत 72 हजार रुपये है। यह बाइक कार की तरह रिवर्स हो सकती है। उम्मीद है वकार आगे कुछ नई और बड़ी इजाद करेंगे।

Related Articles

Close