विशेष

रिलेशनशिप की शुरुवात में महिलाओं को बता देनी चाहिए ये ज़रूरी बातें, जानिए कौन सी हैं वो बातें?

कोई भी रिश्ता बिना विश्वास के नहीं चल सकता. बिना विश्वास का रिश्ता बस नाम का होता है. लेकिन बहुत लोग ऐसे होते हैं जो रिश्ते की शुरुवात में बहुत सारी बातें छुपाते हैं. कोई भी रिश्ता सच की बुनियाद पर शुरू होना चाहिए. पर ऐसी कोई न कोई बात ज़रूर होती है जो वह छुपाते हैं और फिर कभी नहीं बताते. क्योंकि शुरुवात में वह एक-दूसरे के साथ कम्फ़र्टेबल नहीं होते. पर आज हम लड़कियों के बारे में बात करेंगे. जानिये ऐसी कौन सी बातें है जो लड़कियां रिश्ते के शुरुवात में अपने पार्टनर से छुपाती हैं.

फिज़िकल रिलेशनशिप को लेकर लोग खुल कर बात नहीं करते क्योंकि उन्हें रिश्ता ख़राब होने का डर रहता है. पर अगर आपका पार्टनर समझदार है तो वह आपके भावनाओं को समझेगा. लेकिन ज़्यादातर लड़कियां फिज़िकल रिलेशनशिप के बारे में पूछने पर गोलमोल जवाब देती हैं. वह इस बात को उजागर नहीं करतीं कि उनका पहले किसी के साथ फिज़िकल रिलेशनशिप था या नहीं.

किसी पर क्रश होना एक आम बात है. क्रश इंसान को किसी पर भी हो सकता है चाहे वह सेलिब्रिटी हो या कोई नार्मल इंसान. लेकिन रिश्ते में आने के बाद जब लड़के लड़कियों से उनके क्रश के बारे में पूछते हैं तो वह साफ़-साफ़ मना कर देती हैं. पर लड़कियों को इस बात को अपने पार्टनर से छुपाना नहीं चाहिए क्योंकि क्रश होना बहुत आम बात होती है.

10 points that breaks relationship

रिश्ते की शुरुवात में कभी लड़कियां यह नहीं बतातीं कि वह इस रिश्ते के लिए कितनी सीरियस हैं. वह कुछ टाइम तक इस रिश्ते को परखती हैं. वह इस बात को छेड़ने से बचती हैं और बहुत ही कैजुअल तरीके से रहती हैं. जब उन्हें लगता है कि सब ठीक है और रिश्ता आगे तक चलेगा तब जाकर वह इस टॉपिक पर बात करती हैं.

वैसे तो कहा जाता है कि लड़कियों से उनकी उम्र और लड़कों से उनकी सैलरी नहीं पूछनी चाहिए. पर हम आपको बता दें कि सिर्फ लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी अपनी सैलरी बताने से कतराती हैं. लड़के भले ही अपनी सैलरी बता दें पर लड़कियों से उनकी सैलरी के बारे में जानना मुश्किल हो जाता है.

हर लड़की को मेकअप करना बहुत पसंद होता है. पर कोई लड़की अगर यह कहे कि वह मेकअप नहीं करती तो लड़कों को यह अटपटा ज़रूर लगता है. लड़कियां मेकअप का सामान खरीदती ही रहती हैं. उनका कॉस्मेटिक पर हर महीने का खर्चा फिक्स होता है. लेकिन जब उनसे मेकअप पर होने वाले खर्चे के बारे में कोई बात करता है तो इसका सही जवाब मिलना मुश्किल है.

Back to top button