बॉलीवुड

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया कर चुकी हैं कप्तान कोहली के साथ काम, 15 साल की उम्र में की थी शुरुआत

मुंबई: बॉलीवुड की दुनिया बड़ी ही अजीबो-गरीब दुनिया है। याहन कभी भी कोई अर्श से फर्श और फर्श से अर्श तक पहुँच जाता है। कल तक जिसे कोई नहीं जनता था, आज उसे पूरा भारत जानने लगा है। एक ऐसी ही बॉलीवुड की अभिनेत्री हैं तमन्ना भाटिया, जिन्हें उनकी फिल्म बाहुबली से पुरे देश में पहचान मिली। हालांकि तमन्ना इससे पहले भी कई बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं। आपको बता दें तमन्ना भाटिया मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

बॉलीवुड में तमन्ना को हिम्मतवाला और एंटरटेनमेंट जैसी फिल्मों से पहचान मिली है। हालांकि उनकी फिल्म हिम्मतवाला बुरी तरह फ्लॉप हुई थी, जिसकी वजह से दर्शकों पर वह अपना असर छोडनें में नाकामयाब हुई थीं। तमन्ना को बचपन से ही अभिनय का शौक था। जब वह अपने स्कूल के एक नाटक में स्टेज पर परफॉर्म कर रहीं थी तो उनकी अदाकारी से प्रभावित होकर उन्हें पृथ्वी थिएटर में काम करने का मौका मिला। यह थिएटर शशि कपूर का था, जो उन्होंने पृथ्वीराज कपूर की याद में बनवाया था। तमन्ना ने यहाँ लगभग 1 साल तक काम किया।


तमन्ना ने पहली बार बॉलीवुड की फिल्म चाँद सा रोशन चेहरा में 2005 में ही काम किया था। यह फिल्म कुछ ख़ास असर नहीं छोड़ पायी, लेकिन तमन्ना को पहचान मिलने लगी थी। इसके बाद से तमन्ना दक्षिण भारत की फिल्मों में नजर आने लगी। 2005 में ही तमन्ना इंडियन आइडल सीजन-1 के विजेता अभिजीत सावंत के साथ एक म्यूजिक वीडियो में दिखी थीं। 2005 में ही उन्होंने तेलुगु फिल्म श्री से साउथ में डेब्यू किया था। चुलबुले अंदाज के लिए जानी जाने वाली तमन्ना कई विज्ञापनों में भी दिखाई दे चुकी हैं।

उन्होंने कई मशहूर ब्रांड के लिए विज्ञापन भी किया है। तमन्ना एक विज्ञापन में कप्तान कोहली के साथ भी काम कर चुकी हैं। तमन्ना और कप्तान कोहली ने एक साथ सेलकॉन मोबाइल के विज्ञापन के लिए काम किया था। यह विज्ञापन 2012 में आया था।

तमन्ना के पिता हीरे के व्यापारी हैं और वह फिल्मों के अलावा अपने पिता के व्यापार को आगे बढ़ाने में भी मदद करती हैं। पिता के साथ मिलकर वह ऑनलाइन ज्वेलरी के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने अपना ब्रांड भी लॉन्च किया है। तमन्ना को योग करना बहुत पसंद है।

Back to top button