रिलेशनशिप्स

दूर रहने के बावजूद प्यार बरकरार रखने के लिए करें ये काम, मजबूत बनेगा रिश्ता, खुशहाल रहेगी लाइफ

आपने कई कपल को देखा होगा जो शादी के बाद भी एक-दूसरे के साथ नहीं रहते. यह उनकी पर्सनल चॉइस नही होती पर नौकरी की वजह से ऐसा करना पड़ता है. उनकी नौकरी ही कुछ ऐसी होती है जो दोनों को एक-दूसरे से अलग रहने पर मजबूर कर देती है. कुछ कपल्स तो इसे समझदारी के साथ डील करते हैं और कुछ में दूरियां बढ़ने लगती हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं जो अपने पार्टनर से दूर रहते हैं तो भूलकर भी ये 4 ग़लतियां नहीं करनी चाहिए. इससे आपके रिश्ते पर नेगेटिव प्रभाव पड़ सकता है. आईये जानते हैं कौन सी हैं वो 4 ग़लतियां.

दूर रहने पर कपल्स एक-दूसरे को देख नहीं पाते. ऐसे में विडियो चैट बहुत काम आता है. दिन में भले ही फ़ोन पर आपकी बहुत बात होती हो पर रात में विडियो चैट ज़रूर करें. विडियो चैट आपके पार्टनर को  आपके साथ रहने का एहसास कराता है.

शादी के बाद दो लोगों को एक साथ रहने की आदत हो जाती है. ऐसे में जब अचानक नौकरी की वजह से दूर जाना पड़ता है तब बहुत तकलीफ होती है. इसलिए दूर रहते हुए भी अपने पार्टनर को सरप्राइज़ गिफ्ट भेजते रहना चाहिए. यह आपके प्यार को और मजबूत बनाएगा.

सोशल मीडिया जान पहचान के लिए सबसे बेहतर प्लेटफार्म माना जाता है. ऐसे में अगर आप पार्टी या ऑफिस के किसी काम से बाहर जाते हैं तो किसी भी फ़ोटो को सोशल मीडिया पर सोच समझ कर शेयर करें. कोई फ़ोटो ऐसी ना हो जिससे आपके पार्टनर को दुःख पहुंचे और आगे जाकर आप दोनों के लिए मुसीबत बने.

पति को हर महीने अपनी वाइफ को पैसे ट्रांसफर करते रहना चाहिए. लड़कियां चाहे जितना भी कमा लें पर जब उनका पति उनके खर्चे उठाता है तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है. इसलिए अगर आप अपनी पत्नी से दूर रहते हैं तो उन्हें हर महीने पैसे ज़रूर भेजें. ऐसा करने पर उन्हें ख़ुशी मिलेगी और आपके प्यार का एहसास होगा.

Back to top button