विशेष

दिसंबर के महीने में पार्टनर के लिए क्यों बढ़ जाता है प्यार और रोमांस, जानिए वजह

एक तरफ जहां दिसंबर के महीने में ठंड अपने चरम पर होती है, वहीं दूसरी तरफ लोगों को रजाई और गर्म कंबल से भी प्यार बढ़ जाता है। साथ ही अपने साथी चाहे वो गर्लफ्रेंड हो या पत्नी उसके साथ भी नजदीकियां बढ़ जाती हैं। दोनों में प्यार इतना उमड़ने लगता है कि दोनों एक दूसरे के बिना रह नहीं पाते। ऐसा अगर आपके साथ भी हो क्या आप जानते हैं इसके पीछे क्या कारण हैं। आपके साथी का भी अगर मूड भी इन दिनों रोमांटिक और प्यार भरा है तो आपको जानकर हैरानी होगी की इसके पीछे का कारण है। दिसंबर का महीना। जी हां विज्ञान कहता है कि ठंडी के मौसम में लड़का और लड़की दोनों में ही हार्मोनल बदलाव आते हैं, और ऐसे मौसम में वो एक दूसरे के बहुत करीब आ जाते हैं। चूंकि दिसंबर में ठंड परवान पर होती है तो इस महीने में प्यार का परवान चढ़ना भी लाज़मी है।

दिसबंर आते ही दिमाग में बाहर घूमने का मन करने लगता है। खासकर पहाड़ी इलाकों में, जहां और ज्यादा ठंड हो। पहाड़, सर्दी और बर्फ ऐसा कॉकटेल बनाते हैं कि खुद को रोकना मुश्किल हो जाता है। पहले क्रिसमस फिर न्‍यू ईयर ईव का आना, इसका मतलब है सेलिब्रेशन ही सेलिब्रेशन। वैसे दिसम्‍बर का महीना सबको बहुत अच्‍छा लगता है क्‍योंकि ढेर सारा सेलिब्रेशन और विंटर वेकेशन। इसके अलावा कपल्‍स को दिसम्‍बर का महीना खासतौर पर अच्‍छा लगता है क्‍योंकि इस महीनें रोमांस का महीना भी कहा जाता है। ऐसे में जब आप अपने पार्टनर के साथ खुश रहते हैं तो आपके स्पर्श के मायने उनके लिए और भी बढ़ जाते हैं। विदेशों में हुए कुछ सर्वे की माने तो दिसम्‍बर में कपल्‍स का सेक्‍स करने का सबसे फेवरेट म‍हीना है। दिसंबर के महीनें में ठंड बहुत ज्‍यादा बढ़ जाती है। ऐसे में आप बिस्‍तर से उठना भी पसंद नहीं करते है। दिसंबर में ठंड बढ़ जाती है और ऐसे में पार्टनर के करीब आने का ज्यादा मन होता है। जब इस महीने में आप रोमांस करेंगे तो और ज्यादा अच्छा लगेगा।

फिल्म तुम बिन में एक गाना था, छोटी छोटी राते लम्‍बी हो जाती हैं, इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग भी बर्फीले इलाके में की गई थी। लेकिन असल जिंदगी में भी सर्दियों में दिन की अपेक्षा दिसंबर में रातें काफी लम्‍बी होती हैं, जिस वजह से ठंड सामान्‍यता और बढ़ जाती है। ऐसे में अगर कड़कड़ाती ठंड और गर्म गर्म कॉफी और आपके हमसफर का साथ हो तो रोमांस होना तो लाजिमी है।

दिसंबर के महीने में पुरुषों को जहां महिलाओं की बॉडी अट्रेक्टिव लगती है। वहीं महिलाओं में भी इन दिनों खुमारी चरम पर होती है। एक स्‍टडी की माने तो सर्दियों के मौसम में पुरुषों को महिलाओं की बॉडी बहुत अट्रेक्टिव लगती है। इस समय उन्‍हें महिलाओं के शरीर से गर्माहट महसूस होती है और गर्मियों की तरह पसीना और चिपचिपाहट महसूस नहीं होता है। जरा सोचिए, ठंड का महीना एक खूबसूरत सी जगह और आपके पार्टनर का साथ। न घर के कामकाज की टेंशन न ही ऑफिस में वर्कलोड का प्रेशर। ऐसे में घर से दूर पार्टनर के साथ तो ढे़र सारा रोमांस ही सूझेगा। ऐसे में ट्रिप पर जाने का मौसम दिसंबर के आखिरी हफ्तों में ही लोगों को पसंद आता है।

नवविवाहित जोड़ों को हमेशा एक ही शिकायत रहती है खासकर लव मैरिज करने वालो को, कि शादी से पहले उनके साथी कुछ और थे अब कुछ और। वे जितने रोमांटिक मूड के हुआ करते थे,अब अचानक ही उनमें बदलाव सा देखने को मिलता है। लेकिन अगर यही जोड़े दिसंबर के महीने में शादी करते हैं, और ठंड़ी जगह में हनीमून मनाने जाते हैं, तो उसकी बात ही कुछ और होती है। चॉकलेट, वाइन और क्रिसमस साथ में न्यू ईयर पर केक कौन नहीं खाता है। चॉकलेट की मिठास और वाइन इसके साथ ही ठंड भरे रोमांटिक मौसम को भला कौन मिस करना चाहेगा। रोमांस करने का मूड किसका नहीं होगा। इस साल को रोमांटिक तरीके से अलविदा कहने का मजा ही कुछ और है।

Back to top button