समाचार

मोदी का प्रचंड विनाश प्लान, क्या गुपचुप तरीके से युद्ध की तैयारी कर रहे हैं मोदी ?

दिल्लीः उरी आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान को लेकर देश में गुस्सा उबल रहा है। अब सरकार ने भी अपने तेवर सख्‍त किए हैं। पीएम मोदी द्वारा लगातार की जा रही बैठकों के बीच खबर है कि 20 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो घंटे साउथ ब्लॉक में बने वॉर रूम में बिताए। URI attack Modi war room

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह वॉर रूम साउथ ब्‍लॉक में पीएम ऑफिस के पास ही स्थित है और पीएम 20 सितंबर को इस रूम में गए थे जहां पीएम मोदी के साथ एनएसए अजित डोभाल, सेना प्रमुख दलबीर सुहाग, वायुसेना प्रमुख अरुण राहा, नौसेना प्रमुख सुनील लांबा भी थे।

क्या होता है वार रुम  [  Modi war room  मैं बिताये २ घंटे ]

वॉर रूम वो जगह होती है जहां से सेना की सुरक्षा से जुड़ी हलचल पर नजर रखने के साथ ही युद्ध की स्थिति में यहीं जगह कंट्रोल रूम की तरह काम करती है। प्रधानमंत्री को इस वॉर रूम में पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिखाया गया। पीएम के उनके सामने रेत से बने मॉडल रखे गए। ये म़ॉडल पाकिस्तान में बने आतंकी कैंप के थे। वॉर रूम में पीएम को ये बताया गया कि कैसे पाकिस्तान के आतंकी कैंपों को ध्वस्त किया जा सकता है।

क्या है सरकार की रणनीति –

उरी हमले का सच छुपाने के लिए पाकिस्तान अब रोज ऩई-ऩई चालें चल रहा है। देश में बदले कि मांग जोर पकडते जा रही है। सरकार ने कोई फैसला तो नहीं लिया है लेकिन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने साफ कहा कि पीएम ने जो कहा है उसे हल्के में मत लीजिए। पीएम ने उरी हमले के बाद दोषियों को नहीं छोड़ने की बात कही थी।

newstrend-modi-22-16-1

पाकिस्तान को चारों तरफ से घेरने के लिए मोदी सरकार कूटनीतिक से लेकर सैन्य विकल्पों पर लगातार काम कर रही है। आज शाम विदेश सचिव के सामने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित की पेशी हुई। उन्हें दो टूक कह दिया गया कि अगर वो आतंकी हमले की जांच को लेकर गंभीर है तो भारत आतंकियों के फिंगर प्रिट्स और डीएन सैंपल देने को तैयार है।

बुरहान वानी नवाज शरीफ के लिए हीरो –

कल संयुक्त राष्ट में पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने बीती रात करीब 20 मिनट तक भाषण दिया। जिस उरी हमले को लेकर भारत-पाकिस्तान में युद्ध की नौबत आती दिख रही है उस पर नवाज शरीफ ने एक शब्द नहीं किया। उन्होंने बुरहान वानी जैसे आतंकी के लिए दुनिया के सामने आंसू बहाए. एक देश के प्रधानमंत्री के लिए एक आतंकवादी हीरो बन गया।

सूत्रों के मुताबिक नवाज ने राहिल से भारतीय सेना की ओर से मिली चेतावनी पर अलर्ट रहने को कहा है। 

Back to top button