राजनीति

योगी राज में नहीं चलेगा सरकारी दफ्तरों में जींस टी-शर्ट, डीएम भी हुए सख्त!

इस बात में कोई शक नहीं है कि अब उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे राज्य को बदलने की ठान ली है। योगी ने सत्ता संभालने के बाद कई परिवर्तन किये हैं। एंटी रोमियो दल बनाकर मजनुओं की जहां एक तरफ धुलाई शुरू हो चुकी है, वहीं सरकारी अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए जाने लगे हैं। योगी का ध्यान इस समय इस तरफ है कि किस तरह से राज्य में काम हो ताकि राज्य का विकास हो सके।

पहनावे से जीवन और काम पर पड़ता है असर:

योगी का मानना है कि इंसान के पहनावे का उसके जीवन और उसके काम पर बहुत ज्यादा असर होता है। शायद यही वजह है कि अब योगी ने महिला और पुरुषों के पहनावे को लेकर नए निर्देश दिए हैं। जी हां पहनावे को लेकर। लेकिन आप चिंता मत कीजिये, ये निर्देश आपके लिए नहीं बल्कि सरकारी कर्मचारियों के लिए हैं। दरअसल योगी ने यह नियम अभी केवल दो जगहों पर लगाए हैं।

अस्पताल में आयें शालीन कपड़े पहनकर:

नोएडा के सरकारी अस्पतालों और बरेली के सभी सरकारी ऑफिसों में कर्मचारियों को जींस और टी-शर्ट पहनकर आने से माना किया गया है। यही नहीं योगी के डर से नोएडा के सीएमओ ने अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टरों और कर्मचारियों को यह कहा है कि वह अस्पताल में शालीन कपड़े पहनकर आयें। जारी आदेश के अनुसार पुरुषों को पैंट-शर्ट और महिलाओं को साड़ी या सूट पहनने के लिए कहा गया है। जबकि पहले ऐसा नहीं था, जिसका जो मन करता था, पहनकर ऑफिस आ जाता था। स्थानीय अफसरों ने भी इस बात की पुष्टि की है।

दूसरी तरफ बरेली के डीएम सुरेन्द्र सिंह ने वहां के सभी सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले लोगों को जींस, टी-शर्ट और स्पोर्ट शू पहनकर आने से मना किया है। गुरुवार की सुबह यह आदेश दिया गया। अब धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में यह नियम लागू होने की सम्भावना है।

Back to top button