समाचार

वीडियो देखें – योगी राज में महिलाओं की दबंगई…योगी के नाम पर बंद करवाए शराब के ठेके!

लखनऊ – बिहार और गुजरात में शराबबंदी के बाद अब ऐसा लग रहा है कि अगला नंबर यूपी का होने वाला है। क्योंकि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है इसलिए यहां पीने वालों की संख्या भी ज्यादा है। सरकार के खजाने में यूपी के अबकारी विभाग की हिस्सेदारी भी बहुत ज्यादा है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को शपथ लिए हुए अभी सिर्फ चार दिन हुए हैं। योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही एक्शन में हैं। जैसे ही बेजेपी ने उनके नाम की घोषणा की, उन्होंने दंगा और हंगामा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश, बूचड़खानों पर लगाम, मंत्रियों को अपनी आय का ब्यौरा देने का आदेश और सरकारी कर्मचारियों के पान-गुटखे खाने पर बैन लगाने जैसे कई अहम फैसले लिए हैं। Women shut liquor shops.

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में होगी शराबबंदी –

गुजरात और बिहार के बाद अब देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में शराबबंदी हो सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीआईजी रेंज ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ शराब की दुकानों में जांच अभियान चलाया। अभियान के दौरान सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। योगी संसद में बयान के दौरान यूपी में शराब बंद करने का संकेत भी दे चुके हैं।

सीएम आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों से बूचड़खाने बंद करने के लिए एक्शन प्लान तैयार करने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक, योगी गौ तस्करी पर भी पूरी तरह से बैन लगाने चाहते हैं। कल उन्होंने लोकभवन और सचिवालय में गुटखा-पान खाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। साथ ही इन स्थानों पर पॉलीथीन के इस्तेमाल पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

Women shut liquor shops

यूपी में लगेगा शराब पर प्रतिबन्ध, नुकसान का आकलन जारी –

यूपी में आबकारी विभाग में शराबबंदी जैसे बड़े फैसले के लिए तैयारियां जारी हैं। सरकार इससे होने वाले नुकसान का आकलन भी कर रही है। बीजेपी सरकार बनने के बाद से ही अवैध बूचड़खानों को बंद करने का काम जारी है। कल योगी सरकार ने राज्य के सरकारी दफ्तरों में पान गुटखा इत्यादि खाने पर रोक लगा दी।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से शराबबंदी को लेकर लोगों में मांग बढ़ने लगी है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कल महिलाओं ने सड़क पर जमकर विरोध किया और कई दुकानों को हर-हर मोदी और योगी के नारे लगाते हुए बंद करा दिया। महिलाओं में शराब की दुकानों को लेकर इतना आक्रोश था कि पुलिस भी वहां कुछ नहीं कर सकी।

 देखें वीडियोः महिलाओं का खौफ, कैसे यूपी पुलिस भी असहाय दिखी –

Back to top button