रिलेशनशिप्स

जब अचानक से आपकी गर्लफ्रेंड आपको इग्नोर करने लगे, तो घबराने की बजाय इन तरीकों को अपनाएं

किसी ने सच ही कहा है कि प्यार का दूसरा नाम ही झगड़ा होता है. मोहब्बत में अगर झगड़े ना हो, तो ऐसा लगता है कि प्यार है ही नहीं. लोग कहते हैं कि किसी रिश्ते में जितने झगड़े होते हैं, मोहब्बत भी उतनी ही होती है. यही कारण है कि प्रेमियों के बीच छोटे-छोटे झगड़े होते रहते हैं. हालांकि कभी-कभी ये ही झगड़े इतने बढ़ जाते हैं कि रिश्ते भी टूट जाते हैं.

ऐसा माना जाता है कि कई बार ये झगड़े आपको एक दूसरे को अच्छे से समझने में मदद भी करते हैं. लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा हो जाता है कि बिना झगड़े के ही प्रेमी जोड़े एक दूसरे से बात करना छोड़ देते हैं. अगर ऐसा किसी भी प्रेमी जोड़े के साथ होता है, तो ये सोचने वाली बात है. इसलिए दोस्तों, अगर कोई लड़की आपको अचानक ही इग्नोर करने लगे और आपको अपनी गलती का एहसास ही नहीं हो, तो आप घबराएं नहीं. क्योंकि हम आपके इस समस्या का हल लेकर आए हैं.

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आप से अचानक बातें करना बंद कर दें, तो इन तरीकों को जरूर अपनाएं.
1. अनजाने में हुई गलती को याद करें :

हो सकता है कि आपसे अनजाने में कोई गलती हुई हो या फिर आखिर में आपने ऐसी कोई बात कह दी हो कि उन्हें बुरा लगा हो. अगर आपने कोई गलती की है, जिससे उनको बुरा लगा है या चोट पहुंची है तो फिर आपको उनसे इस बारे में बात करके माफी मांगनी चाहिए. मगर आपने कुछ नहीं किया है, तो घबराएं नहीं और अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट बनाये रखे.

2. आस-पास रहें, मगर नजरें मिलाने से बचें :

अगर आप लगातार उनके आस-पास घूमेंगे और सामने से नजर मिलाऐंगे तो हो सकता है वो आपको इग्नोर कर दें. इसलिए वो जैसा रिएक्शन दे रही हैं, वैसा ही आप भी दें. आप भी उन्हें इग्नोर करें. मगर याद रहे उनके आसपास ही रहिये और नजर मिलाने से जरूर बचें.

3. कुछ ऐसा करें कि आपके साथ बिताए पल को याद करें :

उन्हें करीब लाने के लिए उनके साथ बिताये किसी ऐसे पल की यादें ताजा करें, जिससे उनको वो पल याद आये, जब आप उनके साथ थे. लेकिन एक बात का ध्यान रखिये कि आप उनसे बात भूलकर भी नहीं करे. बस उन्हें इस बात का एहसास कराते रहें. इससे अधिक झगड़े मिटाने में उसकी दोस्त की मदद लें.

4. उन्हें Jealous फील करवाएं :

दोस्तों, अगर वो आपको जरा सा भी भाव नहीं दे रही हैं तो जरूरी है कि आप भी उन्हें भाव नहीं दें और उन्हें जलाने के नए-नए तरीके अपनाएं. इससे अच्छा होगा कि उन्हें दिखाकर आप उनकी महिला मित्रों से खूब हंस-हंस कर बातें करें. अगर आप उनके सामने किसी लड़की से खूब बातें करेंगे तो स्वाभाविक है कि वो जलेंगी. याद रहे उस दौरान आपको उसे पूरी तरह से इग्नोर करना होगा.

5. कुछ दिन के लिए उनके सामने से गायब हो जाएं :

दरअसल होता ये है कि लड़की भी आप पर नजर रखती है. इसिलिए सबसे अच्छा होगा कि आप कुछ दिनों के लिए उनके सामने से अचानक गायब हो जाएं. ऐसा कि उन्हें पता भी नहीं चले. इस दौरान आप अपना मोबाइल बंद रखें. फेसबुक-ट्विटर से दूर रहें. इससे होगा कि जब वो आपको नहीं देखेंगी तो उनके अंदर बेचैनी बढ़ेगी और वो आपके दोस्तों से सम्पर्क करने की कोशिश करेंगी. आपसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करेंगी.

दोस्तों सच कहूं अगर आप इतना कर लेते हैं, तो याद रखियेगा कि कुछ दिनों के बाद आपकी गर्लफ्रेंड आपकी बांहों में होंगी. याद रहे ये पूरी तरह से आजमाएं तरीके हैं. पास होने की पूरी गारंटी है.

Back to top button